68 साल के हुए Mithun Chakraborty,शादीशुदा होने के बाद Sridevi से हुआ था प्यार

By Arunima June 16, 2020, 11:22 a.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) आज अपना 68वां जन्मदिन मना रहे हैं। मिथुन चक्रवर्ती का जन्म हैदराबाद में हुआ था। फिल्मों में आने से पहले वो नक्सली हुआ करते थे। वो मार्शल आर्टस में ब्लैक बेल्ट भी हैं, यही कारण है कि फिल्मों के एक्शन दृश्यों में वो अपना सर्वश्रेष्ठ दे पाते हैं। मिथुन दा ने कलकत्ता के प्रसिद्ध स्कॉटिश चर्च कॉलेज से पढ़ाई की जहां से उन्होंने केमेस्ट्री की डिग्री प्राप्त की। 

इसके बाद पुणे के फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से स्नातक की पढ़ाई पूरी की। मिथुन चक्रवर्ती की शादी योगिता बाली से हुई थी जिनसे उन्हें 4 बच्चे है- मिमोह, रिमोह, नामाशी, दिशानी। उस दौर में श्रीदेवी से उनका अफेयर भी लंबे समय तक अखबारों और मैगजीन्स में छाया रहा था। 

80 के दशक की शुरुआत में दोनों के बीच प्यार बढ़ने लगा। कई रिपोर्ट्स में तो ये भी माना जाता रहा है कि श्रीदेवी और मिथुन चक्रवर्ती ने चुपके से शादी भी कर ली थी। मगर दोनों का रिश्ता लंबा नहीं चल पाया। वजह रहीं मिथुन चक्रवर्ती की पत्नी योगिता बाली। वो किसी भी कीमत पर मिथुन संग अपनी शादी नहीं तोड़ना चाहती थीं। मिथुन की शादी की खबर सुनते ही योगिता बाली ने सुसाइड की कोशिश की थी।

इसके बाद मिथुन ने श्रीदेवी का साथ छोड़ दिया था। मिथुन दा ने अपने करियर की शुरूआत फिल्म ‘मृगया’ से की थी जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला था। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया।

मल्टीस्टारर फिल्मों में भी उन्होंने अपने अभिनय की छाप छोड़ी लेकिन फिल्म ‘डिस्को डासंर’ ने उन्हें स्टार बना दिया। उन्होंने लगभग हर शैली की फिल्मों में काम किया।

Related Story