सोनम वांगचुक से प्रभावित होकर Milind Sonam ने किया चीन के TIKTOK का बहिष्कार !

By Arunima May 30, 2020, 5:52 p.m. 1k

नम्रता शर्मा - फेमस मॉडल और एक्टर मिलिंद सोमन अपनी फिट बॉडी और फिटनेस को लेकर लाइमलाइट में रहते हैं। आए दिन सोशल मीडिया (Social media) पर मिलिंद सोमन अपने वर्कआउट वीडियो शेयर करते रहते हैं और साथ ही ऑडियंस को मोटिवेट करते हैं। मिलिंद के वीडियो को काफी पसंद किया जाता है। इतना ही नहीं अपने से लगभग 26 साल छोटी अंकिता कुंवर से शादी करने को लेकर भी मिलिंद काफी चर्चा में रहते हैं लेकिन अब मिलिंद ने कुछ ऐसा कर दिखाया है जिसने वो सुर्खियों में हैं। 

दरअसल मिलिंद सोमन (Milind Soman) ने चाइनीज एप टिकटॉक को छोड़ दिया है। टिकटॉक (Tiktok) पर बने अपने अकाउंट को मिलिंद ने डिलीट कर दिया है। दरअसल भले ही टिकटॉक के लगभग 120 मिलीयन फॉलोअर्स क्यों ना हो लेकिन पिछले कई दिनों से टिक टॉक कई तरह की कंट्रोवर्सी (Controversy) का शिकार हो रहा है। यूट्यूब वर्सेस टिकटॉक विवाद के बाद आमिर सिद्दीकी के भाई का विवादित वीडियो और फिर सबसे बड़ी बात चाइनीस ऐप होने के नाते टिक टॉक का बहिष्कार तेजी से हो रहा है। मिलिंद सोमन ने ट्विटर पर सोनम वांगचुक की एक वीडियो को शेयर करते हुए लिखा- अब मैं टिक टॉक पर नहीं हूं। बायकॉट चाइनीस प्रोडक्ट। इस वीडियो में इंजीनियर से शिक्षाविद बने सोनम वांगचुक (Sonam Wangchuk)ने कहा है कि एक तरफ हमारे सिपाही उन से लड़ रहे हैं और दूसरी तरफ हम चाइनीस प्रोडक्ट खरीद रहे हैं जिनमें टिकटोक जैसे एप भी शामिल हैं। हम उन्हें करोड़ों का व्यापार देते हैं, ताकि वो अपनी आर्मी को हम से ही लड़ने के लिए मजबूत कर सके। 

आपको बता दें तो सोनन वांगचुक वही शख्स है जो थ्री इडियट्स (3 Idiots) में आमिर खान(Aamir Khan) की प्रेरणा बने थे। सोनम के वीडियो का असर मिलिंद सोमन पर काफी हद तक देखा जा रहा है और इसीलिए उन्होंने टिक टॉक को छोड़ने का फैसला किया है। 

आपको बता दें चाइना और भारत के बीच सीमा विवाद भी लगातार बढ़ रहा है और उसी की लहर अब चाइनीज प्रोडक्ट पर भी पड़ रही है। भारी तादाद में चीन के सामानों का इस्तेमाल ना करने की पहल की जा रही है। इसी कड़ी में चीन के एप टिक टॉक का इस्तेमाल ना करें की भी मुहिम चलाई जा रही है।

Related Story