पहले से शादीशुदा थे मजहर, जीनत अमान की खातिर पहली पत्नी को छोड़ दिया था

By Aditi July 22, 2020, 2:18 p.m. 1k

बॉलीवुड एक्ट्रेस जीनत अमान के पति रहे एक्टर मजहर खान की आज बर्थ एनिवर्सिरी है । 22 जुलाई 1955 को जन्म लेने वाले मजहर खान ने 80 के दशक में कई बड़ी हिट फिल्मों में काम किया । जन्मदिन के इस मौके हम आपको मजहर खान की पर्सनल लाइफ के बारे में बता रहे है। मजहर खान ने 1979 में आई फिल्म 'संपर्क' से डेब्यू किया था । 

एक्टर ने बॉलीवुड में 'शान, अर्थ, सोनी महिवाल' जैसे फिल्में में काम किया । कई फिल्मों में काम करने के बाद भी मजहर इंडस्ट्री में अपनी पहचान नहीं बना पाए। इसके बाद मजहर की मुलाकात उस समय की बोल्ड एक्ट्रेस जीनत अमान से हुई थी। वो पहले से शादीशुदा थे । उन्होंने मशहूर एक्टर दिलीप कुमार की भतीजी रूबीना से शादी की थी। इनसे उन्हें एक बच्चा भी था । मजहर और जीनत के बीच इश्क पनपा । दोनों ने शादी भी कर ली लेकिन ये शादी भी मजहर और जीनत के लिए बहुत कड़वाहट भरी रही थी 

कहा जाता है कि मजहर जीनत के साथ काफी मार-पीट किया करते थे। मजहर से जीनत के दो बेटे अजान और जहान भी हुए । 12 साल की शादी में काफी कुछ सहने के बाद और हर दिन की मारपीट से परेशान होकर जीनत ने मजहर से तलाक लेना चाहा लेकिन इसके पहले की तलाक हो पाता, मजहर दुनिया छोड़कर चले गए । आखिरकार 1998 में उनकी मौत हो गई ।  मजहर के किडनी में इंफेक्शन हो गया था ।

 जीनत ने एक इंटरव्यू में बताया था, 'मैं मां बनना चाहती थी, अपनी फैमिली बनाना चाहती थी और लाइफ में आगे बढ़ना चाहती थी' । उन्होंने ये भी बताया कि 'मजहर में वो क्वालिटी नहीं थी, लेकिन फिर भी उन्हें मैंने लाइफ पार्टनर चुना । क्योंकि मजहर में मुझे सच्चा प्यार नजर आ रहा था '। 

Related Story