42 साल की हुईं संजय दत्त की वाइफ मान्यता, मुन्ना भाई से 19 साल छोटी हैं । देखिए वेडिंग अलबम

By July 22, 2020, 3:21 p.m. 1k

Sanjay Dutt, Manyata Dutt

 बॉलीवुड के मुन्ना भाई यानि  संजय दत्त आजकल अच्छी फैमिली लाइफ जी रहे हैं । संजय और मान्यता साथ साथ कितने खुश हैं ये इनकी तस्वीरों से साफ जाहिर होता है। संजय दत्त की जिंदगी में भले ही कितने भी कांटे आए हो लेकिन अब सबकुछ पटरी पर आ गय़ा है।  बॉलीवुड के बैड ब्वॉय माने जाने संजू बाबा की लाइफ में ऑल इज वेल हो गय़ा है। उनकी जिंदगी को पटरी पर लाने का क्रेडिट उनकी वाइफ मान्यता को जाता है। 22 जुलाई को मान्यता का जन्मदिन होता है। वो 41 साल की हो गई हैं। 

Sanjay Dutt, Manyata Dutt

न्यता संजय दत्त की तीसरी पत्नी है....मान्यता से पहले भी संजय की लाइफ कई लड़कियां आई। दो बार उन्होंने शादी रचाई लेकिन दोनों ही शादिया असफल रही। 2005 तक रिया पिल्लई संजय दत्त की वाइफ थीं। 

Sanjay Dutt, Manyata Dutt

 

साल 2005 में संजय एक नई लड़की के साथ दिखे....वो लड़की थी फिल्म गंगाजल में आइटम डांस करने वाली दिलनवाज शेख उर्फ मान्यता । मान्यता ने इस आइटम डांस के अलावा बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया था। साल 2006 के स्टार स्क्रीन अवॉर्ड शो में संजय दत्त मान्यता के साथ दिखे.. और जमाने को ये पता चल गया कि संजय की जिंदगी फिर एक नया प्यार आ गया है। संजय और मान्यता की मुलाकात एक कॉफी शॉप में हुई थी।  

Sanjay Dutt, Manyata Dutt

संजय और मान्यता में दोस्ती हुई और फिर संजय के दिल ने पूरी तरह से मान्यता को मान्यता दे दी।  अखबारों में ये खबर आने लगी कि संजय़ पर अब पुरी तरह से मान्यता का कब्जा हो गय़ा है। 

 

Sanjay Dutt, Manyata Dutt

 

संजय की फिल्में, उनका डेट्स और .यहां तक कि अपनी फिल्मों में वो क्या पहनेंगे ये सब मान्य़ता देखने लगी थी। संजय और मान्यता साथ रह रहे थे। करीब ढाई साल के लिव इन रिलेशन शिप के बाद संजय दत्त ने मान्यता से शादी की प्लानिंग की...लेकिन उनकी बहनें इस शादी के शख्त खिलाफ थी। 19 नंवबर 2007 को संजय दत्त ने गोवा में मान्यता से रजिस्टर्ड मैरिज कर ली...

 Sanjay Dutt, Manyata Dutt

 

संजय और मान्यता की इस शादी की खबर मीडिया में आई। मुंबई के एक अखबार ने इस खबर को छापा लेकिन संजय दत्त शादी की खबर से मुकर गए। संजय और मान्यता की शादी में महीनों लुका छिपी का खेल चलता रहा। साल 2007 में संजय दत्त को टाडा कानून से बरी कर दिया लेकिन गैर कानूनी हथियार ऱखने के कारण उन्हें 6 साल की सजा सुनाई गई। संजय को जेल जाना पड़ा....और तब मान्यता उनके साथ साए की तरह बनी रही। संजय के परिवार को मान्यता पसंद नहीं थी लेकिन संजय ने मान्यता से शादी करने की ठान ली थी।  14फरवरी 2008 को अचानक संजय दत्त ने मान्यता के साथ हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली। 

 

Sanjay Dutt, Manyata Dutt

 

इस शादी में संजय दत्त की बहनें नहीं आई।...संजय की छोटी बहन प्रिया ने तो ये तक कह दिया कि उन्हें तो पता नहीं कि संजय शादी कर रहे हैं। संजय और मान्यता की शादी तो हो गई लेकिन दत्त परिवार इससे नाखुश रहा। इस दौरान संजय दत्त ने खुलेआम कहा कि पाली हिल इलाके में मिस्टर एंड मिसेज दत्त कोई है तो वो है संजय और मान्य़ता ।

Sanjay Dutt, Manyata Dutt

 

संजय और मान्यता से एक तरफ परिवार नाखुश था...तो दूसरी तरफ मान्यता का अतीत उनकी शादी के आड़े आ रहा था। मिराज शेख नाम के शख्स ने आरोप लगाया कि मान्य़ता उसकी वाइफ है और उससे तलाक लिए बगैर मान्य़ता ने संजय दत्त से शादी की है। तो वहीं मान्यता ने भी माना कि उसकी मिराज से शादी तो हुई थी लेकिन 6 महीने बाद ही उसने मिराज से अपनी शादी तोड़ ली थी। मान्य़ता के मुताबिक मिराज एक फ्रॉड शख्स था। 

 

Sanjay Dutt, Manyata Dutt

 

मिराज और मान्यता की शादी की छानबीन के बाद कोर्ट ने संजय दत्त और मान्यता की शादी को मंजूरी देदी । संजय और मान्य़ता अब हैपिली मैरिड है। मान्यता के मुताबिक वो ही द लास्ट मिसेज संजय दत्त है। साल 2010 में मान्यता और संजय जुड़वा बच्चों के माता पिता बने 

Sanjay Dutt, Manyata Dutt

घर में बच्चे आए तो संजय़ की बहनों ने भी मान्यता को भाभी मान लिया। शाहरान और इकरा ने संजय और मान्यता के रिश्तों को और मजबूत किया. मान्यता और बच्चों के साथ संजय दत्त अपने पिछले गम भूल गए हैं।

 

 Sanjay Dutt, Manyata Dutt

 Sanjay Dutt, Manyata Dutt

Related Story