फिल्म क्रिटीक पर भड़के मनोज बाजपेयी और अमित साध। सुशांत सुसाइड पर एक पक्ष का Video बनाने से नाराजगी !

By Neetu June 22, 2020, 1:35 p.m. 1k

पूजा राजपूत – अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत(Sushnat Singh Rajput) की आत्महत्या(Suicide) के बाद बॉलीवुड(Bollywood) में जबरदस्त बवाल मचा हुआ है। एक तरफ जहां इंडस्ट्री काबिल सितारे को खो देने के गम में डूबी है, तो दूसरी तरह इसी इंडस्ट्री पर ऊंगलियां भी उठ रही हैं। बॉलीवुड में चल रही नेपोटिज्म(Nepotism) और गुटबंदी को लेकर ज़बरदस्त बहस छिड़ी हुई है। कहा जा रहा है, कि सुशांत को टैलेंटिड एक्टर होने के बावजूद नेपोटिज्म और गुटबंदी का शिकार होना पड़ा क्योंकि वह आउटसाइडर एक्टर थे। सोशल मीडिया पर भी सुशांत के फैंस तरह-तरह के कयास लगा रहे हैं। अभी इस मामले की जांच चल ही रही है, इसी बीच एक फेमस फिल्म क्रिटिक(Film Critic) ने अपने यू-ट्यूब(YouTube) चैनल पर सुशांत की आत्महत्या से जुड़ी ‘ट्रूथ सीरिज़’(Truth Series) बना डाली। अपने सीरिज में वो फिल्म क्रिटिक ये बता रहे हैं कि सुशांत के पास बॉलीवुड की कई फिल्में थीं। वो कभी नेपोटिज्म के शिकार नहीं हुए। सुशांत बहुत चूजी थे इसलिए उनके पास काम कम था। सोशल मीडिया पर उस क्रिटिक को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा रहा और उसपर बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी(Manoj Bajpayee) और सुशांत के खास दोस्त अभिनेता अमित साध(Amit Sadh) का गुस्सा फूटा है।

दरअसल, वह मशहूर फिल्म क्रिटिक अलग-अलग एपिसोड्स के ज़रिये सुशांत की आत्महत्या से जुड़ी कुछ सच्चाईयां सामने ला रहे थे।हांलाकि, उन्हें इस ‘ट्रूथ सीरिज़’  को लेकर लोगों के गुस्से का भी सामना करना पड़ा रहा था। जिसके बाद उन्होने अपने वीडियोज़ में कमेंट्स का ऑप्शन भी ऑफ कर दिया था। 

और अब बॉलीवुड एक्टर्स मनोज बाजपेयी(Manoj Bajpayee) और अमित साध(Amit Sadh) ने भी फिल्म क्रिटिक को कड़ी फटकार लगाई है।दोनों ने सोशल मोशल मीडिया पर इस ‘ट्रूथ सीरिज़’ को लेकर अपना रोष ज़ाहिर किया है। ट्विटर पर अमित साझ ने फिल्म क्रिटिक को टैग करते हुए लिखा “अब यह बंद कीजिए। कृप्या कुछ तो गरिमा रखें... मैं आपसे भीख मांगता हूं...हृद्यहीन लोग”।

अमित साध के बाद मनोज बाजपेयी ने भी इस ट्विट पर रिप्लाई किया और फिल्म क्रिटिक को टैग करते हुए लिखा कि “कोमल जब जनाज़ा निकलता है तो हम सब हाथ जोड़ कर उसकी आत्मा की शांति की प्रार्थना करते हैं। अब आप कम से कम शांत को रह ही सकते हैं। बस कीजिए। अब बस।।“

आपको बता दें, कि मनोज बाजपेयी ने सुशांत सिंह राजपूत के साथ फिल्म ‘सोनचिड़िया’ में काम किया था। फिल्म मार्च 2019 में रिलीज़ हुई थी। जबकि अमित साध ने सुशांत के साथ उनकी डेब्यू फिल्म ‘काई पो चे’ में काम किया था। दोनों काफी अच्छे दोस्त थे। सुशांत सिंह राजपूत की सुसाइड के बाद कई न्यूज़ चैनल्स ने जिस तरह से इस मामले की कवरेज की थी, उसे लेकर भी लोगों ने अपनी नाराजगी ज़ाहिर की थी, और अब जिस तरह से एक सीनियर फिल्म क्रिटिक ने इस मामले को लेकर ‘ट्रूथ सीरिज़’  उसे देखकर लोग अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाए, और जमकर सोशल मीडिया पर रोष ज़ाहिर कर रहे हैं।

Related Story