मनीष पॉल ने दिखाया बड़ा दिल, स्टॉफ को एडवांस पेमेंट के साथ छुट्टी

By Arunima March 29, 2020, 8:48 p.m. 1k

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में आम आदमी से लेकर बॉलीवुड और उद्योगपति सब खुलकर सामने आ रहे हैं। शनिवार को पीएम मोदी द्वारा घोषित किए गए 'सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष' में एक के बाद एक बॉलीवुड स्टार डोनेट कर रहे हैं। इस बीच मनीष पॉल (Manish Paul) ने एक अहम कदम उठाते हुए अगले कुछ दिनों के लिए काम करना बंद कर दिया है। 

लेकिन उन्होंने एक सराहनीय कदम उठाकर सबका दिल जीत लिया है। मालूम हुआ कि सरकार और फिल्म इंडस्ट्री द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार अगले कुछ हफ्तों तक कोई शूटिंग नहीं होगी, इसलिए ड्राइवर, स्पॉट बॉय, मेकअप आर्टिस्ट और अन्य कर्मचारियों जैसे कई श्रमिकों के पास काम नहीं होगा जिस कारण  उन्हें  नुकसान उठाना पड़ सकता है।

 मनीष पॉल जब सा रे गा मा पा की शूटिंग में व्यस्त थे तभी अचानक कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए अपने कर्मचारियों के लिए कुछ विचारशील कदम उठाए हैं। जिसमें उन्होंने अगले शूट के लिए एडवांस पेमेंट कर अपने स्टाफ की मदद की है ताकि उन्हें 31 मार्च 2020 तक सभी शूट कैंसिल होने के बाद भी  कोई नुकसान न हो ।

 मनीष ने उन्हें मास्क, सैनिटाइज़र, किराने की सामग्री, हैंड वॉश इत्यादि सामान भी खरीद कर दिए  हैं ताकि वे इनडोर रहें और अपने परिवार की देखभाल करें और सुरक्षित रहें। इस बारे में विस्तार से बातचीत में मनीष ने कहा कि वे जिम या किसी भी मीटिंग में नहीं जाने वाले नियमों का पालन करते है हूं और घर पर ही रहते है। ऐसे कठिन समय में यह सुनिश्चित किया कि जो मुझे घर में काम में मदद करते है, उन सभी लोगों को मदद करें। 

 उन्होंने कहा कि मेकअप हेयर स्पॉट और ऑफिस बॉयज और सभी 12-15 लोगों को अगले महीने एडवांस पेमेंट दिया है। मैं इनसे यह वापस नहीं लूँगा, मैंने इसे किसी भी संकट के समय में इसका उपयोग करने के लिए दिया है। उन सभी की बच्चे हैं और उन्हें भी सहज महसूस करना चाहिए। उनमें से ज्यादातर दिन या साप्ताहिक कमाई से अपना घर चलाते हैं। 

मैंने उन सभी को छुट्टी दी हैं और उनसे कहा है कि अगर मुझे तत्काल या अचानक किसी चीज़ की ज़रूरत होगी तो मैं उन्हें बुलाऊंगा, अन्यथा सभी को घर पर रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह सभी लोग चिंतित हो रहे थे,लेकिन मैंने बहुत हद तक चिंता दूर करने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि यह सच है कि इस तबके को सबसे ज्यादा नुकसान उठाना पड़ रहा है।

 मेरी पत्नी ने यह भी सुनिश्चित किया कि हम उन्हें पर्याप्त सैनिटाइज़र दें। इसके अलावा, यह अजीब लग सकता है लेकिन मैंने उन्हें टाइम पास करने के लिए सभी बोर्ड गेम भी दिए है।

ये भी देखिए :- चौथी बार पॉजिटिव आया कनिका का कोरोना वायरस टेस्ट, परेशानी में परिवार

Related Story