PICS - शाहरूख की हीरोइन महिमा पति से तलाक के बाद अब अकेले कर रही हैं बेटी की परवरिश

By Neetu July 15, 2020, 3:47 p.m. 1k

पूजा राजपूत- बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां हुई हैं, जिन्हें उनकी पहली फिल्म से ही रातों-रात सुपरस्टार का दर्जा मिल गया, लेकिन अब वह गुमनामी के अंधेरे में जी रही हैं। इन्हीं में से एक हैं महिमा चौधरी। महिमा को बॉलीवुड में लाने का श्रेय फिल्म निर्देशक सुभाष घई को जाता है। सुभाष घई की खोज कही जाती हैं महिमा, जिन्हें उन्होने एक टीवी शो की एंकरिंग करते वक्त देखा था, और फिर उन्होने महिमा को अपनी फिल्म ‘परदेस’ में चांस दिया। महिमा का असली नाम ऋतु चौधरी है। लेकिन बॉलीवुड में कदम रखने से पहले ही उन्होने अपना नाम ऋतु से महिमा कर लिया था।

ये महिमा का लक ही था, कि उनका डेब्यू बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरूख खान की फिल्म से हुआ। 1997 में रिलीज़ हुई, महिमा की पहली फिल्म परदेस ने बॉक्सऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ दिए, और वो स्टार बन गईं। उस साल के हर बड़े अवॉर्ड की ट्रॉफी महिमा की झोली में आई। महिमा को जितनी तेज़ी से स्टारडम मिला उतनी ही तेज़ी से वो स्टारडम उनसे छिन भी गया। आज महिमा बॉलीवुड से दूर हैं, उन्होने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया है। लेकिन महिमा फिलहाल अपनी जिंदगी का वो रोल निभा रही हैं, जो उन्हें सबसे ज्यादा पंसद है। और वो रोल है मां का रोल।

महिमा सिंगल मदर हैं, पति बॉबी मुखर्जी से तलाक के बाद महिमा अपनी बेटी अर्याना की परवरिश अकेले कर रही हैं, और बेटी के साथ अपने मदरहुड को इंजॉए करते हुए खुशहाल जिदंगी जी रही हैं।

आपको बता दें कि महिमा चौधरी ने साल 2006 आर्किटेक्ट बिज़नेसमैन बॉबी मुखर्जी से गुपचुप शादी की थी, दोनों की शादी की खबर भी तब बाहर आई थी, जब महिमा के बेबी बंप साफ दिखने लगा था,जिसके बाद महिमा ने कुबूल किया था कि वह बॉबी मुखर्जी से शादी कर चुकी हैं। बॉबी पहले से ही तलाकशुदा थे। महिमा से शादी करने के लिए उन्होने अपनी पहली पत्नि को तलाक दे दिया था। कहा तो यह भी जाता है कि महिमा शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थीं, और शादी के कुछ ही महीनों बाद उन्होने अपनी बेटी को जन्म दिया था। लेकिन यह शादी भी ज्यादा वक्त तक टिक नहीं पाई। शादी के 7 साल बाद ही 2013 में महिमा बॉबी मुखर्जी से तलाक लेकर अलग हो गईं।

तभी से महिमा सिंगल मदर की ड्यूटी निभा रही हैं। महिमा की पूरी जिंदगी उनकी बेटी आर्यना के आसपास ही घूमती है। आर्यना हू-ब-हू अपनी मम्मी की तरह दिखती हैं।

महिमा अपनी क्यूट बेटी की तस्वीरें अक्सर सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। महिमा की बेटी अब टीनएजर है। बेटी की परवरिश के लिए महिमा ने फिल्मों से दूरी बना ली है। अपने एक इंटरव्यू में खुद महिमा ने एक बार कहा था कि, उन्हें फिल्मों में साइड रोल्स मिल रहे थे, जिन्हें वह चाहतीं तो कर सकती थीं, लेकिन उन्होने अपना वक्त फिल्मों में काम करने की बजाए बेटी की परवरिश में लगाना ज्यादा बेहतर समझा।

आर्यना महिमा की जिंदगी है, हाल ही में महिमा ने अपनी बेटी की एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उन्होने दिखाया था कि कैसे लॉकडाउन में आर्यना अपनी पढ़ाई के लिए सुबह 7 बजे ही उठ जाती हैं, और अपनी पढ़ाई में बिज़ी हो जाती हैं।

आपको बात दें कि हाल ही में महिमा ने खुलासा किया था कि कैसे एक हादसे ने उनके करियर को तबाह करके रख दिया था। फिल्म दिल क्या करे की शुटिंग के दौरान महिमा की कार का एक्सीडेंट एक ट्रक से हो गया था। इस हादसे में महिमा बुरी तरह से घायल हो गई थीं, उनके पूरे चेहरे पर कांच के टुकड़े घुस गए थे। डॉक्टर्स ने सर्जरी करके 46 कांच के टुकड़ों को उनके चेहरे से निकाला था। 

हांलाकि इस हादसे की वजह से वह लंबे वक्त तक फिल्मों से दूर रहीं। और धीरे-धीरे वो गुमनामी में हो गईं। इस हादसे के 13 साल बाद महिमा ने अपना यह दुख बयान किया था।

46 की हो चुकीं महिमा अपनी बेटी और मम्मी के साथ मुंबई में अकेली रहती हैं। हांलाकि कभी कभार वह कुछ पब्लिक इंवेट्स में बतौर गेस्ट शिरकत करते देखा जाता है।

Related Story