लवीना लोध पर महेश भट्ट ने दायर किया 1 करोड़ की मानहानि का मुकदमा

By Arunima Oct. 26, 2020, 9:11 p.m. 1k

अभिनेत्री लवीना लोध ने हाल ही में इंस्टाग्राम वीडियो में फिल्ममेकर महेश भट्ट पर सनसनीखेज आरोप लगाए थे। लवीना ने महेश और उनके भाई मुकेश भट्ट पर आरोप लगाते हुए कहा था कि ये दोनों इस फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बड़े डॉन हैं। इनकी वजह से बहुत से कलाकारों की जिंदगियां बर्बाद हो गई हैं। उन्होंने अपने वीडियो में कहा था कि महेश किसी कलाकार से बिगड़ जाने पर पीछे से फोन करते हैं और उसे इंडस्ट्री से मिलने वाले काम के लिए मोहताज कर देते हैं। 

हाल ही में निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट ने बॉम्बे हाई कोर्ट में अभिनेत्री लवीना लोध के खिलाफ एक करोड़ रुपये की मानहानि का मामला दर्ज करवाया है। साथ ही उन्होंने कोर्ट से अपील की है कि लवीना लोध को उनके खिलाफ अप्रिय, झूठा, अपमानजनक, निंदनीय आरोप लगाने से रोका जाए। बात दें कि बीते दिनों अभिनेत्री लवीना लोध ने महेश भट्ट को बॉलीवुड का डॉन बताते हुए शोषण करने सहित कई गंभीर आरोप लगाए थे। इतना ही नहीं लवीना लोध ने सोमवार को दावा किया कि वह प्रेस कॉन्फेंस करके महेश भट्ट और उनके भाई मुकेश भट्ट पर कई खुलासे करेंगी। लवीना लोध की इस टिप्पणी के बाद महेश भट्ट ने बॉम्बे हाईकोर्ट में अभिनेत्री के खिलाफ एक करोड़ रुपये का मानहानि का केस दर्ज करवाया है। इस केस में आगे की सुनवाई अगले महीने 16 तारीख को होगी। सुनवाई के दौरान लोध के अधिवक्ताओं ने अदालत को आश्वासन दिया कि एक्ट्रेस सुनवाई के दौरान किसी भी तरह का बयान दोनों भाइयों के खिलाफ प्रकाशित और प्रसारित नहीं करेंगी।

गौरतलब है कि बीते गुरुवार को लवीना लोध ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो साझा किया था। इस वीडियो में उन्होंने महेश भट्ट पर उनका शोषण करने का आरोप लगाया। लवीना लोध ने अपने वीडियो में कहा, 'नमस्ते, मेरा नाम लवीना लोध है और मैं यह वीडियो मेरी और मेरे परिवार की सुरक्षा के लिए बना रही हूं। मेरी शादी महेश भट्ट के भांजे सुमित सभरवाल के साथ हुई थी और मैंने डिवोर्स केस (तलाक का मुकदमा) फाइल किया है क्योंकि मुझे पता चला गया था कि वह ड्रग्स सप्लाई करते हैं कलाकारों को, जैसे अमायरा दस्तूर, सपना पब्बी आदि। और उनके फोन में भी बहुत अलग-अलग किस्म की लड़कियों की तस्वीरें होती हैं, जो वह डायरेक्टर्स को दिखाते हैं। वह लड़की भी सप्लाई करते हैं। और इन सारी बातों की जानकारी महेश भट्ट को है।'

लवीना लोध ने आरोप लगाया कि इंडस्ट्री में सबसे बड़े डॉन महेश भट्ट हैं और वह पूरा सिस्टम ऑपरेट करते हैं। लवीना ने कहा, 'अगर आप उनके हिसाब से नहीं चलते तो वह आपका जीना हराम कर देते हैं। महेश भट्ट ने कितने लोगों की जिंदगी बर्बाद कर दी है। कितने एक्टर, डायरेक्टर्स, कंपोजर्स को उन्होंने काम से निकाल दिया है। वो एक फोन करते हैं पीछे से और लोगों का काम चला जाता है। और लोगों को पता भी नहीं चलता है। ऐसे उन्होंने बहुत जिंदगियां बर्बाद की हैं। जब से मैंने उनके खिलाफ केस फाइल किया है, वो हाथ धोकर मेरे पीछे पड़ गए हैं। अलग-अलग तरीके से वो मेरे घर में घुसने की कोशिश कर रहे हैं। पूरी कोशिश की उन्होंने मुझे इस घर से निकालने की। जब मैं पुलिस स्टेशन एनसी लिखाने जाती हूं तो कोई मेरी एनसी नहीं लेता है और अगर एनसी लिख भी देती हूं तो उस पर कोई एक्शन नहीं होता है।'

लवीना ने आगे कहा था, 'अगर कल कोई हादसा मेरे साथ या मेरी फैमिली के साथ होता है तो उसके लिए महेश भट्ट, मुकेश भट्ट, सुमित सभरवाल, साहिल सहगल और कुमकुम सहगल जिम्मेदार होंगे। कम से कम लोगों को पता तो चले कि बंद दरवाजों के पीछे इन्होंने कितने लोगों की जिंदगी बर्बाद की है और ये क्या क्या कर सकते हैं क्योंकि महेश भट्ट बहुत शक्तिशाली और प्रभावशाली हैं।' वहीं लवीना लोध के इन आरोपों पर महेश भट्ट की लीगल टीम ने जवाब दिया है। महेश भट्ट ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को गलत बताया है। वो इस पर कानूनी सलाह लेकर उचित कार्रवाई करेंगे।

Related Story