सुशांत केस: राज्य मानवाधिकार ने दी मुंबई पुलिस और कूपर हॉस्पिटल को क्लीन चिट

By Neetu Sept. 16, 2020, 4:53 p.m. 1k

पूजा राजपूत - अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच में उस वक्त नया मोड़ आया था, जब राज्य मानवधिकार आयोग(State Human Rights Commissions) ने मुंबई पुलिस और कूपर हॉस्पिटल को नोटिस भेजा था और पूछा था कि आखिर किसकी इजाज़त से अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को सुशांत के पार्थिव शरीर को देखने के लिए मोर्चरी में जाने दिया गया था। हांलाकि अब इस मामले में राज्य मानवधिकार आयोग ने मुंबई पुलिस और कूपर हॉस्पिटल को क्लीन चिट दे दी है।

राज्य मानवधिकार आयोग के अधिकारियों के मुताबिक राज्य मानवधिकार आयोग उन्होंने विस्तृत पूछताछ के बाद अब तक इस मामले में कोई विसंगतियां नहीं पाई हैं। इसलिए उनकी तरफ से इस मामले को लेकर मुंबई पुलिस और कूपर हॉस्पिटल के प्रशासन को क्लीन चिट दे दी गई है।

आपको बता दें, कि बीते दिनों राज्य मानवाधिकार आयोग उस वक्त एक्शन में आया था जब रिया चक्रवर्ती का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था जिसमें अभिनेत्री कूपर हॉस्पिटल की मॉर्चुरी में जाते दिख रही थीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक रिया मॉर्चुरी में लगभग 45 मिनट कर रुकी थीं। जिसके बाद काफी बवाल भी हो गया था।

सुशांत के परिवार की तरफ से भी सवाल किया था कि आखिर क्यों और किसकी परमिशन से रिया चक्रवर्ती को सुशांत के शव के दर्शन करने के लिए मॉर्चुरी में जाने दिया गया था।

राज्य मानवाधिकार आयोग ने इस पूरे मामले को लेकर कूपर अस्पताल के डीन को कारण बताओ नोटिस जारी कर किया गया था। जिसमें पूछा गया था कि रिया और उसके परिवार के सदस्यों को मोर्चरी में कैसे और क्यों जाने दिया गया?

गौरतलब है कि 15 जून की सुबह करीब 11 बजे के करीब रिया चक्रवर्ती अपने पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती और भाई शौविक चक्रवर्ती के साथ कूपर हॉस्पिटल पहुंची थी। बीते दिनों ये खुलासा भी हुआ था कि मॉर्चरी में रिया ने रोते हुए, सुशांत के सीने पर हाथ रखकर ‘सॉरी बाबू’ भी कहा था। 

सुशांत के पारिवारिक दोस्त सुरजीत सिंह राठौड़ ने इस बात का खुलासा किया था कि उन्होंने ही कूपर अस्पताल में रिया को सुशांत के पार्थिव शरीर को दिखाया था। संदीप सिंह ने उन्हें ऐसा करने के लिए कहा था।

लेकिन अब ये सारा विवाद थमता दिख रहा है कि क्योंकि राज्य मानवाधिकार आयोग की तरफ से मुंबई पुलिस समेत कूपर अस्पताल को भी दोषी नहीं माना गया है।

Related Story