सुरेश वाडकर के पास गया था माधुरी का रिश्ता लेकिन उन्होंने शादी से इंकार कर दिया था !

By Neetu May 15, 2020, 11:24 a.m. 1k

15 मई को कातिल मुस्कान की मल्लिका माधुरी दीक्षित ( Madhuri Dixit )  के तमाम फैंस उन्हें जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं। बॉलीवुड (Bollywood ) की धक धक गर्ल 53 साल की हो गई हैं। उनके बर्थडे पर हम आपको एक दिलचस्प कहानी बताते हैं। माधुरी दीक्षित ने यूं तो करोड़ों हिदुस्तानियों का दिल धड़काया लेकिन उनके दिल पर बहुत कम लोगों ने दस्तक दिया। संजय दत्त और अजय जडेजा को छोड़ दे तो बॉलीवुड में किसी और एक्टर के साथ नहीं जुड़ा माधुरी का नाम। देखा जाए तो माधुरी की इमेज बहुत साफ सुथरी रही। माधुरी दीक्षित थोड़ा कंजरवेटिव महाराष्ट्रियन फॅमिली से हैं। उनके माता-पिता नहीं चाहते थे कि वो फिल्मों में काम करें। पिता चाहते थे कि माधुरी की एक अच्छे मराठी परिवार में शादी हो जाए और वो घर-गृहस्थी संभालें । 1984 में रिलीज हुई फिल्म अबोध के बाद माधुरी के मम्मी पापा उनकी शादी तय करना देना चाहते थे । फिल्म चली नहीं थी लिहाजा माधुरी को भी लगा कि मम्मी पापा की बात मान लेती हूं।  

माधुरी के पिता को काफी मशक्कत करने गायक सुरेश वाडकर ( Suresh Wadekar) पसंद आये। उस समय उन्होंने सिंगिंग में अपना करियर बनाना शुरू किया था । माधुरी के पिता रिश्ता लेकर सुरेश वाडकर के घर गए लेकिन निराश होकर वापस लौटे। सुरेश वाडकर जो माधुरी से उम्र में 12 साल बड़े थे उन्होंने शादी का रिश्ता रिजेक्ट कर दिया।

उनका कहना था कि लड़की बेहद दुबली-पतली है और वो इतनी दुबली पतली लड़की से शादी नहीं कर सकते। खुद माधुरी भी मानती है कि कभी वो जरूरत से ज्यादा दुबली थी और उनका दुबलापन बॉलीवुड में भी उनके लिए परेशानी बना। सुरेश वाडेकर ने शादी से मना किया तो माधुरी  शादी के बारे में ना सोचकर बॉलीवुड में करियर बनाने निकल पड़ी और फिर वो दिन भी आ गया जब वो देश की धड़कन बन गईं। अगर माधुरी की शादी उस वक्त सुरेश वाडेकर से हो गई होती तो शायद बॉलीवुड को धक धक गर्ल नसीब नहीं होती। माधुरी की शुरूआती चंद फिल्में फ्लॉप रही लेकिन 1988 रिलीज हुई तेजाब के बाद तो फिल्म इंडस्ट्री को उनकी नई क्वीन मिल गई। तेजाब के बाद राम लखन, दिल, हम आपके हैं कौन, राजा, दिल तो पागल है, खलनायक, थानेदार, देवदास जैसी फिल्मों ने उनका एकछत्र राज कायम कर दिया।  

माधुरी दीक्षित को शादी के लिए रिजेक्ट करने वाले सुरेश वाडकर ने जब उनका फिल्मों में जलवा देखा होगा तब कहीं ना कहीं उनको अपने निर्णय पर पछतावा हुआ होगा। जिस साल बॉलीवुड में माधुरी राज कायम हुआ था उसी साल 1988 में सुरेश वाडकर से शादी कर ली। सुरेश और पद्मा की दो बेटियां हैं अनन्या और जिया वाडकर। सुरेश अपनी फैमिली लाइफ में खुश है।

माधुरी ने साल 1999 में अमेरिकन डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी रचाई। माधुरी के दो बेटे हैं। वो पूरे परिवार के साथ अब मुंबई में रह रही हैं। 

Related Story