देवदास के 18 साल पूरे, माधुरी दीक्षित ने सरोज खान को किया याद

By Arunima July 14, 2020, 7:19 p.m. 1k

साल 2002 में रिलीज हुई फिल्म 'देवदास' ने 18 साल पूरे कर लिए हैं। इस मौके पर फिल्म की एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने सोशल मीडिया पर एक भावुक नोट शेयर करते हुए फिल्म के एक गाने 'मार डाला' को लेकर दिवंगत कोरियोग्राफर सरोज खान (Saroj Khan) को याद किया। जिनकी मौत हाल ही में 3 जुलाई को हुई थी। अपनी पोस्ट के साथ माधुरी ने एक वीडियो भी शेयर किया, जिसमें वो इसी गाने पर सरोज के साथ डांस करती नजर आ रही हैं।

वीडियो शेयर करते हुए माधुरी ने लिखा, 'आज जब हम देवदास की रिलीज की 18वीं सालगिरह मना रहे हैं, तो मैं इसे उस शक्ति को समर्पित करना चाहूंगी जो फिल्मों में मेरी सबसे अच्छी डांस परफॉर्मेंस में से एक के पीछे थीं- सरोज जी।'

माधुरी ने लिखा, "सरोज जी के साथ किसी भी गाने की शूटिंग करना मजेदार होता था। 'देवदास' एक बहुत ही खास फिल्म थी, क्योंकि इस फिल्म के सभी गाने बहुत भव्य थे। लेकिन, मैंने उनके साथ इस तरह का कोई गाना उनके साथ नहीं किया था। हमने बहुत सारी भारतीय गीत साथ में किए लेकिन इस तरह का क्लासिकल नहीं और सरोज जी भी सेमी-क्लासिकल डांसर थीं। वह कहती थीं कि यह थोड़ा कथक शैली है, ध्यान रखना। वह आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन ये ऐसी चीजें हैं जो मुझे हमेशा याद रहेंगी।"

आखिरी में माधुरी ने लिखा, 'मुझे आज भी याद है जब शूट पैकअप हुआ, सरोज जी के चेहरे पर एक अलग ही मुस्कान थी, वो काफी खुश थीं मेरी परफॉरमेंस से।'

बता दें कि 3 जुलाई को दिल का दौरा पड़ने से सरोज खान का निधन हो गया था। वो 71 साल की थीं और पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रही थीं। 40 साल से ज्यादा समय के अपने करियर में उन्होंने दो हजार से ज्यादा गानों और सैकड़ों स्टार्स को कोरियोग्राफ किया। श्रीदेवी, माधुरी दीक्षित, मीनाक्षी शेषाद्री, ऐश्वर्या राय समेत कई एक्ट्रेसेस उनके निर्देशन में थिरकती नजर आईं और इन स्टार्स की सफलता का बड़ा क्रेडिट सरोज खान को भी जाता है।

Related Story