सिंगर कनिका कपूर की घोर लापरवाही आई सामने, लखनऊ में FIR दर्ज

By Arunima March 20, 2020, 10:57 p.m. 1k

कोरोना वायरस का प्रकोप पूरी दुनिया पर जारी है। तेजी से फैलती इस महामारी की अब तक कोई दवा नहीं बनी है। लोगों को तरह-तरह की सावधानियां बरतने को कहा जा रहा है।  बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है जिसके बाद से हड़कंप मच गया है। सैकड़ों लोगों को संकट में डालने वाली कोरोना वायरस से पीड़ित गायिका कनिका कपूर के खिलाफ लखनऊ में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। 

सीएमओ ने आईपीसी की धारा 188, 269, 270 के तहत सरोजनीनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। तहरीर में कहा गया है कि कनिका को मुंबई एयरपोर्ट पर रोका गया था और उनको आइसोलेशन में रहने को कहा गया था, लेकिन उन्होंने इसे अनसुना कर दिया। सिंगर कनिका कपूर की घोर लापरवाही के कारण लखनऊ में बड़ी आबादी संकट में है। विदेश से वापसी के बाद वह सरकार की एडवाइजरी दरकिनार कर बेरोकटोक पार्टियां करती रहीं। 

उनके जश्न में अफसरों से लेकर राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे समेत बड़े नेताओं का जमावड़ा हुआ। राज्य सरकार ने कोरोना वायरस से संक्रमित गायिका कनिका कपूर के तीन कार्यक्रमों में शामिल होने वाले लोगों को चिह्नित कर उनको आइसोलेशन में रखने का निर्देश दिया है। इन व्यक्तियों की स्वास्थ्य संबंधी सभी जरूरी जांचें कराने का भी निर्देश दिया है।

 सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, मंडलायुक्त लखनऊ, निदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, पुलिस कमिश्नर लखनऊ व कानपुर के जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को यह निर्देश दिए गए हैं। शुक्रवार सुबह बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर की किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) में जांच के बाद वायरस की पुष्टि होने पर लखनऊ से लेकर दिल्ली तक खलबली मच गई। 

संपर्क में आए कई मंत्री, अफसर खुद ही घरों में क्वांरटाइन हो गए। हालात में 31 मार्च तक लॉकडाउन जैसी स्थिति घोषित कर दी गई है। दरअसल, कनिका कपूर लंदन गई थीं। वह 11 मार्च को लखनऊ लौटी थीं। विदेश से आने के बावजूद सरकार की तय एडवाइजरी को दरकिनार कर दिया।

ये भी देखिए :- कोरोना पीड़ित कनिका ने 15 दिनों में 4 पार्टियां अटेंड की। दुष्यंत, वसुंधरा राजे समेत कई हस्तियां थीं पार्टी में !

Related Story