Love Story - डैनी के प्यार में पागल थीं परवीन बाबी !

By Neetu Feb. 24, 2020, 6:26 p.m. 1k

डैनी डेन्जोंगपा ( Danny Denzongpa ) हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने एक्टर हैं। 72 साल की उम्र में भी वो फिल्मों में नजर आते हैं। डैनी का जन्म 25 फरवरी 1948 को सिक्किम में एक बौद्ध परिवार में हुआ था। उन्होंने  हिन्‍दी फिल्‍मों के साथ साथ उन्‍होंने नेपाली, तेलुगु और तमिल फिल्‍मों में भी काम किया है। डैनी भले ही फिल्मों मे विलेन के रोल में नजर आते हो लेकिन फिल्म इंडस्ट्री की कई एक्ट्रेसे उनके प्यार में पड़ी। परवीन बाबी  ( Parveen Babi ) से डैनी का नाम खूब जुड़ा। 70 के दशक में इनकी लव स्टोरी ( Danny Paeveen Love Story ) खूब चर्चा में थी।

बॉलीवुड में परवीन का पहला प्यार थे डैनी। 1974 में फिल्म धुएं की लकीर के सेट पर डैनी से मुलाकात हुई थी और फिर परवीन डैनी के प्यार में दीवानी हो गई। 

डैनी के साथ वो लिव इन में रहने लगी। इस अफेयर की खबरें खूब छपी लेकिन चाक साल बाद ही डैनी की लाइफ में किम आ गई और परवीन का दिल टूट गया। 

इस ब्रेकअप ने परवीन बॉबी को काफी दर्द पहुंचाया लेकिन परवीन ने डैनी के घर आना जाना नहीं छोड़ा। कई बार डैनी और किम बाहर गए होते थे तब भी परवीन उनके घर पहुंच जाती और उनके बेडरूम में वीसीआर पर पिक्चर देखती।

 परवीन की इस हरकत से किम बहुत नाराज होती थीतब डैनी ने परवीन को अपने घर ना आने को कहा था। इस बात खुलासा डैनी ने एक न्यूजपेपर अपने एक इंटरव्यू में किया था। डैनी ने अपने इंटरव्यू में कहा कि,'' हम दोनों करीब चार साल तक साथ रहे थे। उस समय में ये काफी बड़ी बात होती थी। लेकिन बाद में हम दोनों अलग हो गए और दोनों दोस्त बनकर रहने लगे। परवीन ने कबीर बेदी को डेट किया और उसके बाद महेश भट्ट को। 

ब्रेकअप के बाद भी परवीन मुझे डिनर पर इनवाइट करती रहती थी। उस समय किम मेरी नई गर्लफ्रेंड थी और वो परवीन को लेकर काफी सतर्क रहती थी। वो इसलिए क्योंकि किसी भी लड़की के लिए ये देखना काफी मुश्किल होगा कि उसके ब्वॉयफ्रेंड की एक्स किसी भी समय उनके घर पर आती जाती रहती है। मैं किम को पैक अप के बाद पिक करता था और जब घर लौटता था तो देखता था कि परवीन मेरे बेडरूम में वीसीआर पर फिल्म चलाकर देखती रहती थी।''

परवीन के बारे डैनी ने आगे बताया कि, ''बहुत सालों तक हम दोस्त रहे लेकिन बाद में वो मुझसे दूर होने लगी। परवीन पॉयरायड स्क्रिनोफीनिया की मरीज थी। वो अमिताभ समेत मुझसे भी डरने लगी थी। डैनी का कहना है कि अमिताभ ने एक इंटरव्यू में परवीन को अपना दोस्त भर बताया था उसके बाद वो मुझसे दूर होने लगी। वो मुझे अमिताभ का एजेंट समझती थी। अपने घर में भी आने नहीं देती थी।

 परवीन बाबी के बारे में डैनी ने ये खुलासा  2005 में उनकी निधन के बाद किया था। परवीन बाबी के निधन के बाद बॉलीवुड के लोग तो नहीं पहुंचे लेकिन डैनी समेत महेश भट्ट और कबीर बेदी जरूर पहुंचे। तीन तीनों के साथ परवीन का कभी रिश्ता था। 

Related Story