लॉकडाउन में ‘टिक टॉक’ बना सेलेब्स के एंटरटेनमेंट का सहारा

By Arunima April 17, 2020, 8 p.m. 1k

पूजा राजपूत 

ज़िंदगी ज़िदादिली का नाम है। ऐसे समय में जब कोरोना वायरस(Coronavirus) पुरी दुनिया पर कहर बरसा रहा है। भारत समेत दुनिया के सभी देशों को चक्का जाम पड़ा है, लोगों ने उम्मीद का दामन नहीं छोड़ा है। इस मुश्किल वक्त को भी लोग हंसी-खुशी गुज़ार रहे हैं। 24 मार्च से भारत में भी लॉकडाउन(Lockdown) लगा हुआ है, सभी काम-धंधे ठप्प पड़े हुए हैं। हर कोई अपने घरों में बंद हैं। जब लोगों के पास करने के लिए कुछ नहीं है, तब भी लोगों ने अपने लिए भरपूर एंटरटेनमेंट(Entertainment) का ज़रिया ढ़ूंढ़ लिया है। और वो है ‘टिक टॉक’(TikTok)। इंडिया में ‘टिकटॉक’ के दिवानों की कमी नहीं है, आम जनता से लेकर सेलिब्रिटीज़ तक टिक टॉक पर एक से बढ़कर एक वीडियोज़ बनाते रहते हैं।

लेकिन ‘लॉकडाउन’ ने इस क्रेज़(Craze) में इज़ाफा कर दिया है, बॉलीवुड(Bollywood) हो या टेलीविज़न(Television) सेलेब्रिटीज़, होम क्वॉरेंटाइन(Home Quarantine) के दौरान ये सभी अपने-अपने टिकटॉक अकाउंट पर जमकर वीडियोज़ बना रहे हैं। और अपना और अपने फैंस का भी मनोरंजन कर रहे हैं।

शिल्पा शेट्टी – राज कुन्द्रा

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी टिक टॉक पर खूब एक्टिव हैं, और काफी पॉपुलर भी हैं। अक्सर शिल्पा अपने पति राज कुंद्रा के साथ फनी वीडियोज़ बनाती रहती हैं। शिल्पा का एक वीडियो काफी पसंद किया जा रहा है जिसमें वो नाक में दम होने की बात कहकर ये पूछ रही हैं कि पता नहीं ये बिमारी कब जाएगी। अब शिल्पा का इशारा कोरोना की तरफ था या राज की तरफ इस सवाल का जवाब राज के पास भी नहीं है। शिल्पा और राज के ये क्यूट कैमेस्ट्री वाले फनी वीडियोज़ यूज़र्स जमकर देखते हैं और लाइक भी करते हैं।

रितेश देशमुख – जिनेलिया देशमुख

बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख और उनकी वाइफ जिनेलिया भी टिक टॉक के दिवाने हैं। रितेश भी लॉकडाउन के वजह से मिले खाली वक्त में टिक टॉक पर जमकर टाइमपास कर रहे हैं। रितेश और जिनेलिया का ‘लव इन लॉकडाउन’ वीडियो काफी पंसद किया गया है।

इसके अलावा टिक टॉक पर एक वीडियो के ज़रिए रितेश ने ये भी बताया कि कैसे लॉकडाउन में जिनेलिया उनसे बर्तनों का ढ़ेर साफ करवा रही हैं।

वत्सल सेठ – इशिता दत्ता

 

बॉलीवुड और टेलीविज़न कपल वत्सल सेठ और इशिता दत्ता भी टिक टॉक पर बिज़ी रहते हैं। होम क्वॉरेंटाइन में ये दोनों लवबर्डस टिक टॉक पर एंटरटेनमेंट का तड़का लगा रहे हैं। और एक से बढ़कर एक वीडियोज़ बना रहे हैं। 

टिक टॉक पर वत्सल-इशिता का ये मज़ाकिया अंदाज़ खूब पसंद किया जा रहा है।

करणवीर बोहरा – टीजे

करणवीर बोहरा ने टिक टॉक को अपना दुखड़ा रोने का प्लेटफॉर्म बना लिया है। बेचारे करणवीर पर पत्नी टीजे लॉकडाउन में घर की साफ-सफाई से लेकर बर्तन साफ करवाने तक के ज़ुल्म ढ़ा रही हैं। अपने इन दर्द भरी दास्तानों को करणवीर टिक टॉक पर वीडियोज़ बनाकर शेयर करते रहते हैं। ज़ाहिर है ये सारे वीडियोज़ करणवीर मस्ती करते हुए बना रहे हैं। टिक टॉक यूजर्स भी करणवीर-टीजे की इन वीडियोज़ को बार-बार देख रहे हैं, और सोशल मीडिया पर शेयर कर वायरल भी कर रहे हैं।

गुरमीत सिंह – देबिना बनर्जी

मस्ती करनी हो या डांस करना हो, एक-दूसरे का मज़ाक उड़ाना हो या फिर लोगों को जागरुक करना हो, गुरमीत-देबिना ये सब टिक टॉक के ज़रिए कर रहे हैं।

टिक टॉक पर देबिना के लाखों फैंस है, और ये सभी देबिना-गुरमीत के मज़ेदार वीडियोज़ देख हंस-हंस कर लोटपोट हो रहे हैं। 

भारती सिंह और हर्ष लिंबाचिया

कॉमेडी के महारथी भारती सिंह और हर्ष लिंबाचिया भी टिक टॉक पर काफी पॉपुलर हैं। लॉकडाउन में फर्क फ्रॉम होम कर रहे भारती–हर्ष को शुटिंग से जैसे ही फुर्सत मिलती है, दोनों टिक टॉक पर वीडियोज़ बनाने लग जाते हैं। और फैंस के एंटरटेनमेंट के लिए शेयर भी करते रहते हैं। टिक टॉक पर भारती के 11 मिलियन से ज्यादा फैंस है, जो भारती-हर्ष के हर एक वीडियो पर जमकर लाइकस और कमेंटस करते हैं।

यानि लॉकडाउन ने भले ही इन सभी को घरों में बंद कर दिया हो, लेकिन इनकी मस्ती बंद नहीं हुई है, बल्कि एंटरटेनमेंट का लेवल होम क्वॉरेंटाइन में डबल हो गया है। 

Related Story