लॉकडाउन ने छुड़ाई बॉलीवुड स्टार की यह गंदी आदत

By Arunima April 28, 2020, 7:14 p.m. 1k

नम्रता शर्मा

लॉकडाउन (Lockdown) का आज 35वां दिन है। इस वजह से कई लोगों को काफी दिक्कतें हुई , तो यकीन मानिए कुछ लोगों के लिए लॉक डाउन फायदेमंद भी साबित हुआ। बॉलीवुड सितारों को भी इस लॉकडाउन की वजह से अपनी गंदी आदत खत्म करने में काफी मदद मिली है। दरअसल सलमान खान (Salman Khan) से लेकर अजय देवगन ,अर्जुन रामपाल से लेकर रणबीर और सैफ अली खान तक को स्मोक करने की आदत थी, लेकिन लॉकडाउन में हर दुकान बंद होने की वजह से यह स्टार्स  स्मोक (Smoke) नहीं कर पा रहे हैं। हालांकि कुछ स्टार्स पहले से ही स्मोक छोड़ चुके हैं और इस लॉकडाउन में हेल्दी लाइफ और रूटीन (Routine) को फॉलो कर रहे हैं। बिना स्मोक किए यह स्टार अपनी हेल्थी लाइफ जी रहे हैं। चलिए आज हम आपको इन्हीं स्टार्स के बारे में बताते हैं।

ऋतिक रोशन

हाल ही में सुजैन खान ने एक्स हस्बैंड और दोनों बच्चों की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की थी। इस फोटो को ध्यान से देखने पर ऋतिक (Hrithik) के हाथ में सिगरेट जैसा कुछ दिखेगा। इसी को लेकर एक फैन ने ऋतिक के लिए चिंता दिखाई और कहा कि उम्मीद है आप सिगरेट नहीं पीते होंगे। ऋतिक ने भी फैन का जवाब दिया और लिखा कि मैं सिगरेट नहीं पीता और अगर मैं असल जिंदगी में भी कृष (Krrish) होता तो सबसे पहले इसी चीज को दुनिया से खत्म करता।

सलमान खान

बॉलीवुड के दबंग खान यानी सलमान खान एक दौर में चेन स्मोकर थे, लेकिन धीरे-धीरे सलमान (Salman) ने अपने ऊपर कंट्रोल किया। काफी हद तक यह कंट्रोल में है और लॉकडाउन में सारी दुकानें बंद होने की वजह से और सिगरेट ना मिल पाने की वजह से सलमान की आदत छूटती जा रही है ।

सैफ अली खान

हाल ही में सैफ को भी स्मोकिंग के बैड इफेक्टस झेलने पड़े थे। खबरें थी कि स्टाफ को इस वजह से मिनी हार्ट अटैक (Heart attack) भी महसूस हुआ था, लेकिन लॉकडाउन के दौर में सैफ अपनी लाइफ को फिर से ट्रैक पर ले आए हैं। सैफ हेल्दी लाइफ का रूटीन इन दिनों फॉलो कर रहे हैं।

अजय देवगन

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन भी चेन स्मोकर्स (Chain Smokers) की लिस्ट में टॉप पर आते थे, लेकिन 2018 में आई फिल्म रेड (Raid) के दौरान अजय ने स्मोकिंग ना करने का फैसला किया और इस फैसले को वो अब तक कंटिन्यू किए हुए हैं।

अर्जुन रामपाल

 

बॉलीवुड के चार्मिंग एक्टर अर्जुन रामपाल (Arjun Rampal) भी लिस्ट में शुमार है। अर्जुन भी इस गंदी आदत से काफी परेशान थे, लेकिन उनकी मदद के लिए खुद ऋतिक रौशन आगे आए और मदद की। लिहाजा अब अर्जुन रामपाल स्मोकिंग क्विट कुछ कर चुके हैं।

 रणबीर कपूर

रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) को स्मोक की आदत अपनी टीनएज से ही लग गई थी। खुद रणबीर कपूर ने एक बार इस बात का खुलासा किया था कि सिगरेट पीना उनकी सबसे बुरी आदतों में शुमार हो गया है, लेकिन फिल्म बर्फी के दौरान रणबीर ने अपनी इस आदत को छोड़ दिया था और तब से लेकर अब तक वह स्मोक को कम ही हाथ लगाते हैं।

Related Story