पिता की 78वीं पुण्यतिथि पर भावुक हुईं लता मंगेशकर

By Arunima April 24, 2020, 6:35 p.m. 1k

भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते लॉकडाउन किया गया है। ये लॉकडाउन पूरे देश में 3 मई तक किया गया हैं। मेलोडी क्वीन और प्रतिष्ठित गायिका लता मंगेशकर (Lata mangeshkar) ने 24 अप्रैल को अपनी 78 वीं पुण्यतिथि (78th Death Anniversary) पर अपने पिता को याद किया और कोरोना के कारण पारंपरिक अनुष्ठान नहीं कर पाने का दुख व्यक्त किया।

 लता मंगेशकर ने विशेष दिन पर अपने पिता को श्रद्धांजलि देते हुए तस्वीरें साझा कीं। लता मंगेशकर ने अपने ट्विटर हैंडल पर दुःख व्यक्त किया और लिखा कि इस साल उसके परिवार के सदस्य कोरोना वायरस के कारण अपने पिता मास्टर दीनानाथ मंगेशकर जी की पुण्यतिथि कार्यक्रम का संचालन कैसे नहीं कर पाएंगे। 

लेकिन, हर साल परंपरा का पालन करते हुए, लता मंगेशकर ने बताया कि दीनानाथ फाउंडेशन की ओर से, वह प्रीति पाटकर के प्रेरणा फाउंडेशन को 5 लाख रुपये और 10 लाख रुपये देगी। लता के पिता, पंडित दीनानाथ मंगेशकर, एक शास्त्रीय गायक और एक थिएटर अभिनेता थे। वह अपने माता-पिता की सबसे बड़ी संतान हैं। मीना, आशा, उषा और हृदयनाथ उनके भाई-बहन हैं। 

लता मंगेशकर भले ही अब फिल्मों में सक्रिय पार्श्व गायन से दूर हो रही हैं, लेकिन वह आज भी हर आकांक्षी गायिका के लिए एक प्रेरणा बनी हुई हैं। गायक पंकज उदास ने पहली बार उस्ताद को अपनी श्रद्धांजलि दी और लिखा, "महान उस्ताद के लिए हमारे प्रणाम और राष्ट्र के प्रति आपके उदार योगदान के लिए हम आपको सलाम करते हैं।

 हम सभी को गर्व है कि आप स्वस्थ और धन्य रहें।" गायक ने विशेष अवसरों पर अपनी इच्छाओं को साझा किया और इस घबराहट के समय में जरूरतमंदों की मदद करने के लिए डॉटिंग बेटी की सराहना की। उपयोगकर्ताओं में से एक ने अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए लिखा, "यह एक पिता के लिए लता मंगेशकर जैसा बच्चा होने का आशीर्वाद है।" 

जी जिन्होंने इस दुनिया को बहुत कुछ दिया है। ” एक अन्य उपयोगकर्ता ने लता मंगेशकर के पिता को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए लिखा, "जन्मदिन मुबारक हो, हर जीवन में आत्मा को हमेशा शांति दे।"

Related Story