20 साल पहले लारा दत्ता बनीं थी मिस यूनिवर्स, तस्वीर शेयर कर याद किया वो ऐतिहासिक मौका !

By Neetu May 13, 2020, 11:39 a.m. 1k

रूपाली जायसवाल- मिस यूनिवर्स का खिताब जीतना किसी लड़की के लिए एक हसीन ख्वाब है, उसके देश के लिए बड़ा सम्मान है। 20 साल पहले 12 मई, 2000 को मिस यूनिवर्स (Miss Universe) का खिताब लारा दत्ता (Lara Dutta) ने अपने नाम किया था। देश का नाम खूब रोशन किया। उस ऐतिहासिक लम्हे का जश्न उन्होंने मनाया और सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर कर खुशी जाहिर की। 

शेयर की गई एक पिक्चर में लारा दत्ता भूपति स्विमसूट(Swimsuit) में दिखाई दे रही हैं, तो वहीं दूसरी तस्वीर में लारा व्हाइट कलर के गाउन(Gown) में नज़र आ रही हैं और तीसरी तस्वीर में लारा के सिर पर मिस यूनिवर्स का ताज देखा जा सकता है। पिक्चर्स को शेयर कर लारा दत्ता भूपति ने कैप्शन में लिखा, - ''आज इस दिन को 20 साल हो गए। 12 मई 2000 निकोसिया, साइप्रस। यूनिवर्स से मुझे ये खूबसूरत तोहफा मिला था! मैं इस तोहफे के लिए आजतक आभारी हूं। "

मिस यूनिवर्स का ताज जीतने वाली लारा, सुष्मिता सेन(Sushmita Sen) के बाद दूसरी इंडियन थी। बाद में, लारा ने 2003 की फिल्म 'अंदाज़' से अपना बॉलीवुड डेब्यू (Debut) किया। बॉलीवुड में उनका करियर कुछ खास नहीं रहा। लारा ने पार्टनर, आन, नो एंट्री, इंसान, ऐलान, ब्लू, दोस्ती, बिल्लू बार्बर, हाऊसफुल, काल और मस्ती समेत 25 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। लारा इन दिनों बॉलीवुड में कम एक्टिव हैं लेकिन सोशल मीडिया पर धमक बरकरार है।

एक्टिंग के अलावा लारा, इंटरनेशनल ब्यूटी कॉम्पिटिशन में मॉडल्स को मेंटॉर (Mentor) भी करती हैं। वर्कफ्रंट की बात करे तो हाल ही लारा ने कॉमेडी-एक्शन वेब सीरीज "हंड्रेड" में ऐक्टिंग की जिसका दूसरा सीजन भी जल्द ही आने वाला है।

पर्सनल लाइफ की बात करें तो 42 साल की  लारा ने महेश भूपति  ( Mahesh Bhupathi ) से साल 2011 में शादी रचाई थी। दोनों की शादी को 9 साल हो गए है। लारा और महेश की एक बेटी भी है। उनकी बेटी का नाम सायरा भूपति है।

Related Story