कुछ कुछ होता है फिल्म का ऑफर करण जौहर ने चंद्रचूड़ सिंह को दिया था...

By Arunima June 20, 2020, 6:17 p.m. 1k

साल 1997 में आई फिल्म कुछ कुछ होता है उस दौर की सुपर हिट फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में शाहरुख, रानी और काजोल में काम किया। बतौर डायरेक्टर प्रोड्यूसर करण जौहर की ये पहली फिल्म थी। करण जौहर (Karan Johar) कई बार यह बात मीडिया के सामने कह चुके हैं कि उनकी पहली फिल्म 'कुछ-कुछ होता है' (Kuch Kuch Hota Hai) में सलमान खान  (Salman Khan) वाला किरदार कोई भी एक्टर करने को तैयार नहीं था। उन्होंने इंडस्ट्री के कई ए-लिस्ट एक्टर्स से फिल्म का हिस्सा बनने को कहा था, जिसके लिए उन्होंने इंकार कर दिया और बाद में भाईजान ने उनका साथ दिया। 

 करण ने इस रोल को बॉलीवुड के कई स्टार्स को ऑफर किया था जिसमें में एक चंद्रचूड़ सिंह भी थे। उस दौर में चंद्रचूड़ का अच्छा क्रेज था। उनकी तेरे मेरे सपने फिल्म हिट हुई थी। करण चाहते थे कि सलमान वाला रोल चंद्रचूड़ करे लेकिन उन्हें उस दौर में लगा कि ये साइड एक्टर का रोल है और उन्होंने फिल्म में काम करने से मना कर दिया। 

एक्टर चंद्रचूर सिंह ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि-"कुछ कुछ होता है" को मना करके मैंने अपना ही नुकसान किया था। यह एक शानदार और कल्ट फिल्म है। जो होना था वो हो गया और इसे बदला नहीं जा सकता है। यह उन फैसलों में से एक है, जिनसे आप सीखते हो और मैंने भी सीखा है।'

एक इंटरव्यू के दौरान करण जौहर ने बताया था कि-" मैंने इस किरदार के लिए चंद्रचूर सिंह के साथ 3 और एक्टर्स से बात की थी लेकिन किसी ने हां नहीं की। मुझसे कहा गया कि कोई भी इस रोल को नहीं करना चाहता है और मैं परेशान हो गया था। इसके बाद सलमान खान ने कहा कि मैं तुम्हारे पापा की बहुत इंज्जत करता हूं, इसलिए मैं यह फिल्म करूंगा। मेरे अलावा इस फिल्म को और कोई नहीं करेगा। इस तरह से फिल्म में सलमान खान की एंट्री हुई।'

लंबे समय बाद चंद्रचूड़ एक्टिंग की दुनिया में वापसी कर रहे हैं। चंद्रचूर सिंह  की नई वेब सीरीज 'आर्या' हॉटस्टार पर रिलीज हो गई है। इस सीरीज में वो सुष्मिता सेन के साथ नजर आ रहे हैं। दर्शकों को चंद्रचूर सिंह की एक्टिंग आर्या में काफी पसंद आ रही है। 

Related Story