सुशांत की फिल्म से मिली थी कियारा आडवाणी को पहचान, 'एम एस धोनी' की बायोपिक में किया था साक्षी धोनी का रोल

By Neetu July 31, 2020, 5:58 p.m. 1k

स्वीटी गौर - बॉलीवुड में आज अपनी एक अलग पहचान बना चुकी कियारा अपनी 28वां जन्मदिन मना रही हैं।  महाराष्ट्र के मुंबई शहर में जन्मीं कियारा ने अपनी पहली फिल्म की रिलीज से पहले अपना नाम बदल लिया था। उससे पहले तक लोग उन्हें आलिया आडवाणी नाम से जाना करते थे। बॉलीवुड में पहले से एक आलिया थी लिहाजा कोई कंफ्यूजन ना हो इस वजह से उन्होंने अपना नाम कियारा रख लिया।  कियारा को फिल्म 'कबीर सिंह' से काफी प्यार मिला। इस फिल्म में उन्होंने 'प्रीति' का किरदार निभाया और आज भी कई लोग उन्हें इसी नाम से बुलाते हैं। हालांकि, वह पहले फिल्म एमएस धोनी से चर्चा में आई थीं। इस फिल्म में उन्होंने साक्षी धोनी (महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी) का किरदार निभाया था।

भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी (MS dhoni) पर फिल्म बनी थी 'एमएस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी', जिसमें सुशांत सिंह राजपूत, कियारा आडवाणी, दिशा पटानी ने अहम भूमिका अदा की थी। कियारा आडवाणी को साक्षी के किरदार में चाहे कम स्क्रीन स्पेस मिला है लेकिन वह अपने रोल में असरदार नजर आईं । इस फिल्म के प्रमोशन पर फिल्म की स्टार कास्ट के साथ पहुंचे धोनी और साक्षी ने फिल्म पर अपना रिएक्शन दिया था। इसी दौरान जब साक्षी से पूछा गया कि फिल्म में उन्हें उनका किरदार कैसा लगा? तो जवाब में उन्होंने कहा कि वह उनके किरदार में कियारा के परफॉर्मेंस से काफी इंप्रेस हैं। साक्षी ने आगे कहा कि उन्होंने कियारा को अपने दोस्तों के साथ किए गए मैसेज चैट्स के स्क्रीन शॉट्स भी सेंड किए जिसमें उनके दोस्त कियारा की तारीफ कर रहे हैं।

फिल्म में साईन करने पर बात करते हुए कियारा ने बताया था कि - पहले मैंने नीरज पाण्डे के साथ एक मीटिंग की थी। उस समय कास्टिंग शुरू नहीं हुई थी। उन्होंने मुझे कहा कि जब भी कास्टिंग होगी तब मैं अपनी टीम से कहूंगा की वो आपसे बात करे। उसके कुछ समय बाद ही उनकी टीम से फोन आया। फिर मैंने सुशांत के साथ दोनों लड़कियों (साक्षी धोनी और उनकी गर्लफ्रेंड) के स्क्रीन टेस्ट दिए। मुझे नहीं पता था कि मुझे साक्षी धोनी का किरदार मिलेगा। इंटरव्यू में आगे बात करते हुए कियारा ने बताया कि - मेरी साक्षी से मुलाकात पहले शेड्यूल के बाद हुई थी। उसके पहले उनसे सिर्फ फोन पर बात होती थी। वो बहुत ही अच्छी लड़की हैं। उन्हें बात करना काफी पसंद है। मैं उनसे रिलेशनशिप, म्यूजिक, ट्रेवल वगैरह के बारे में पूछती रहती थी। वो बहुत ही कूल हैं। उनसे मेरी दो बार मुलाकात हुई, एक बार पार्टी के दौरान और दुबारा एक मैच को देखते हुए। वो मेरी दोस्त हैं।

ये फिल्म ना सिर्फ ब्लॉकबस्टर हिट रही बल्कि इस फिल्म के बाद से कियारा की किस्मत भी चमक उठी। सुशांत सिंह राजपूत की इस फिल्म के बाद से कियारा को एक के बाद एक ऑफर मिलने शुरू हो गए। कियारा ने कलंक, लस्ट स्टोरीज और मशीन जैसी फिल्में कीं।कियारा ने एक बार एक इंटरव्यू में कहा था, ''बहुत से लोग सोचते हैं कि 'एमएस धोनी' मेरी पहली फिल्म थी, लेकिन मेरी पहली फिल्म अक्षय कुमार के प्रोडक्शन की फिल्म 'फुगली' थी, जो धोनी की रिलीज के एक साल पहले आई थी। यह मेरे करियर का बहुत बुरा समय था, तब मैं सोचती था कि क्या मुझे दूसरा मौका मिलेगा? मेरे करियर का क्या होगा? क्या मुझे एक और मौका मिल सकता है?''

हालांकि उन्हें बेहतरीन हीरोइन की लिस्ट में शामिल किया फिल्म कबीर सिंह ने।  शाहिद कपूर स्टारर इस फिल्म में कियारा ने एक मासूम सी लड़की प्रीती सिक्का का किरदार निभाया था। फिल्म ब्लॉकबस्टर हिट हो गई और कियारा के किरदार ने सबका दिल जीत लिया।ये फिल्म विवादों में भी रही क्योंकि फिल्म में वो सीन भी था जिसमें शाहिद कियारा पर हाथ उठाते हैं। इसके बाद कियारा ने गुड न्यूज, गिल्टी जैसी फिल्मों में काम किया। वहीं उनकी अपकमिंग फिल्म की बात करें तो कियारा जल्द ही फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब, इंदू की जवानी, शेरशाह और भूल भुलैया 2 में काम करती नजर आएंगी । फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी और इसको लेकर फैंस में खासा एक्साइटमेंट है।

Related Story