28 साल के हुईं कियारा आडवाणी, जानिए उनके जीवन की दिलचस्प बातें

By Arunima July 31, 2020, 12:03 a.m. 1k

आज बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी (Kiara Advani) अपना 28वां जन्मदिन मना रही हैं। कियारा आडवाणी का जन्म 31 जुलाई 1992 को मुंबई में हुआ था। कियारा आडवाणी ने बहुत कम समय में सफलता हासिल कर ली है। बिजनेसमैन परिवार से ताल्लुक रखने वाली कियारा के पिता का नाम जगदीप आडवानी और मां का नाम जेनेविज जाफरी है। वह मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी के बचपन की दोस्‍त रही हैं। कियारा का असली नाम आलिया आडवाणी है, लेकिन फिल्मों में आने से पहले उन्होंने अपना नाम बदल कर आलिया से कियारा कर लिया। 

कियारा दिवंगत अभिनेता अशोक कुमार और सईद जाफरी की रिश्तेदार है, लेकिन फिल्म जगत में पैर जमाने के लिए उन्होंने कभी भी किसी के नाम का सहारा नहीं लिया। कियारा ने साल 2014 में आई मल्टीस्टारर कॉमेडी फिल्म 'फुगली' से फिल्म जगत में कदम रखा। कबीर सदानंद के निर्देशन में बनी इस फिल्म में कियारा के अलावा जिम्मी शेरगिल, मोहित मारवाह, विजेंद्र सिंह और अर्फी लाम्बा भी मुख्य भूमिका में थे।

इसके बाद साल 2016 में कियारा नीरज पांडे के निर्देशन में बनी फिल्म 'एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' में नजर आई थी। इस फिल्म में कियारा के अभिनय को दर्शकों ने काफी पसंद किया।

 इस फिल्म के बाद कियारा एक के बाद एक कई फिल्मों में नजर आई। साल 2019 में रिलीज हुई कियारा की फिल्‍म कबीर सिंह ने बॉक्‍स ऑफिस पर कमाई के नये कीर्तिमान बनाये हैं और हर तरफ कियारा के अभिनय की तारीफ हुई जिसके बाद फिल्म गुड न्यूज में नजर आईं थी ये फिल्म भी काफी सफल साबित हुई।  फिल्मों के अलावा कियारा म्यूजिक एल्बम और वेब सीरीज 'लस्ट स्टोरीज' और 'गिल्टी' में भी नजर आई हैं।

सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाली कियारा की फिल्म 'लक्ष्मी बॉम्ब' जल्द ही ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज होने वाली है। इसके अलावा उनकी कई फिल्में कतार में है, जिसमें इंदु की जवानी, शेरशाह और भूल भुलैया 2 शामिल हैं।

Related Story