कटरीना जब छोटी थी तभी हो गया था उनके मम्मी पापा का तलाक, कभी स्कूल भी नहीं जा सकीं

By July 16, 2020, 10:31 a.m. 1k

कटरीना कैफ बॉलीवुड में साल 2003 से ही टिकी हुई हैं। एक से बढ़कर एक हिट फिल्में उनके खाते में हैं। कटरीना को बॉलीवुड में 17 साल हो गए हैं और अब भी वो फैंस के बीच बहुत पॉपुलर हैं। वक्त के साथ उनकी खूबसूरती और लोकप्रियता दोनों बढ़ रही है। बॉलीवुड के ऐसे कई स्टार्स हैं जो सेपरेटेड फैमिली से है, जिनका परिवार तो बिखरा लेकिन इस बिखराव ने उन्हें बहुत स्ट्रॉन्ग बनाया। 

उनके दिल में मम्मी-पापा के अलग होने का गम तो है लेकिन उस अलगाव ने उन्हें जिंदगी का एक पाठ पढ़ाया। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारें है जिन्होंने बचपन में मम्मी पापा के अलगाव का दर्द झेला, उनमें से एक है कटरीना कैफ भी हैं।

फिल्मी पर्दे पर दर्शकों का दिल बहलाने वाली कटरीना के दिल में भी रहता है परिवार के टूटने का गम। ये एक ऐसा गम है जो उन्हें बचपन से उन्हें साल रहा है

कटरीना पिछले 17 सालों से इंडिया में हैं लेकिन उनका परिवार लंदन में रहता है। हर साल क्रिसमस और न्यू ईयर परिवार के साथ मनाती हैं। 

  कटरीना कैफ 6 बहनें हैं।  कैट का एक भाई भी है। कटरीना जब अपनी फिल्म फितूर की शूटिंग के लिए कश्मीर गई थी । कश्मीर की खूबसूरत वादियों में कटरीना को याद आ गए पापा। दरअसल कटरीना के पापा कश्मीर के रहने वाले थे ।  कटरीना के पापा का नाम था मोहम्मद कैफ। कटरीना का जन्म हॉन्ग कॉन्ग में हुआ था। कटरीना जब बहुत छोटी थी तभी उनके मम्मी पापा का हो गया था डिवोर्स। 

कटरीना के पापा उनकी मम्मी सुजैन टरकोटे  से तलाक लेकर अमेरिका चले गए और फिर उनकी मम्मी पर आ गई थी सात के परवरिश की जिम्मेदारी। कटरीना और उनके भाई बहनों की परवरिश पर हमेशा उनकी मम्मी का प्रभाव रहा । 

कटरीना जब बॉलीवुड में आई थी तब उनका नाम कटरीना टरकोट था। लेकिन बॉलीवुड के हिसाब से उनका ये नाम कुछ ज्यादा ही इंग्लिश था 

लिहाजा फिल्म बूम की प्रोड्यूसर आएशा श्रॉफ ने कटरीना को अपने नाम के आगे इंडियन सरनेम लगाने को कहा और कटरीना टरकोटे  से कटरीना कैफ हो गई। 

कटरीना की बहन इजाबेल ने भी अब अपने नाम के आगे कैफ सरनेम लगा लिया है। 

आज कटरीना हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में सुपर स्टार है। लेकिन कटरीना को इस बात का भी मलाल है कि वो कभी स्कूल नहीं जा सकी। 

जब उनके मम्मी पापा का अलग हुए तो मम्मी सुजैन ने खुद सो सोशल काउज से जोड़ लिया और अपने इस काम के लिए उन्हें दुनिया के कई देशो में लेकर घूमती रही लिहाजा कटरीना को कभी स्कूल जाने का मौका नहीं मिला। उनकी पढ़ाई घर पर ही हुई। 

Related Story