जब बेटी करिश्मा के लिए दामाद से लड़े थे रणधीर कपूर, संजय को कह डाला था 'थर्ड क्लास' आदमी

By Aditi Oct. 18, 2020, 4:13 p.m. 1k

शादी का ऐसा पवित्र बंधन होता है जो दो लोगों के साथ-साथ दो परिवारवालों में भी बंधता है। इस रिश्ते को निभाने के लिए लोग सात सात जन्मों का वादा करते हैं। लेकिन कुछ सालों बाद ही कुछ लोग इन वादों को तोड़ देते हैं। बॉलीवुड में भी कई सेलेब्स शादी के बाद अलग हुए हैं। कई सालों की शादियां टूटी है। इन्ही में से एक है एक्ट्रेस करिश्मा कपूर की। 

जिसके बारे में हर कोई जानता है। एक्ट्रेस करिश्मा कपूर अपनी एक्टिंग के साथ साथ अपनी पर्सनल लाइफ के चलते भी काफी सुर्खियों में रही हैं। 13 साल की शादी के बाद करिश्मा कपूर ने संजय कपूर संग अपने सारे रिश्ते नाते खत्म कर दिए है। साल 2003 में शादी का अंत साल 2016 में हो गया था। साल 2012 से ही करिश्मा और संजय अलग रहने लगे थे। दोनों के बीच अनबन की काफी खबरे सामने आई थी।

करिश्मा कपूर ने अपने एक्स हसबैंड संजय को लेकर कई बार गंभीर खुलासे कर चुकी हैं। उन्होंने बताया था कि संजय ने उन्हें अपनी मां से थप्पड़ पड़वाया था। करिश्मा ने कहा था कि संजय और उनकी मां मेरे लिए एक ड्रेस लेकर आए थे जो मुझे फिट नहीं आ रही थी। मेरे उस ड्रेस को ना पहनने पर उनकी मां ने मुझपर हाथ उठाया था। 

इसके बाद करिश्मा के पिता ने एक्स दामाद संजय कपूर को आड़े हाथों लिया था और उन्हें 'थर्ड क्लास' का दर्जा दे दिया था। जो पूरी तरह अय्याशी में डूबा हुआ रहता है। मैं कभी नहीं चाहता था कि करिश्मा उससे शादी करें। रणधीर ने ये भी कहा था पूरी दिल्ली उसके बारे में जानती है मुझे कहने की जरूरत नहीं कि वो कितना बेकार आदमी है।

इतना ही नहीं तलाक की अर्जी में संजय कपूर ने करिश्मा कपूर को एक बुरी मां भी बताया था। इस पर भी रणधीर कपूर ने संजय को आड़े हाथ लिया था। रणधीर ने कहा था, ''सब जानते हैं करिश्मा हमेशा से एक अच्छी मां रही हैं। उसका पति दूसरी औरत के साथ रह रहा है। मैं उसकी शादी के पहले दिन से खिलाफ था।

बता दे संजय करिश्मा के साल भर होने वाले खर्च के बारे में अपने भाई से भी बात किया करते थे। करिश्मा ने संजय पर मेंटल और फिजिकल टॉर्चर के आरोप लगाए थे। वक्त के साथ अब रिश्ते सुधरे हैं। करिश्मा अब अपने बच्चों को संजय के पास वक्त बिताने के लिए भेजती हैं। पिछले साल दीवाली पर करिश्मा के बच्चे संजय कपूर के पास दिल्ली में थे।  

तलाक के बाद अब करिश्मा और संजय अपनी अपनी जिंदगी में आगे बढ़ चुके हैं। करिश्मा सिंगल पैरंट है और दोनों बच्चों की खुद ही परवरिश कर रही हैं। तो वहीं संजय कपूर शादी कर अपना घर बसा चुके है। उन्होंने दो साल पहले प्रिया सचदेव से शादी की थी। दोनों का एक बेटा भी है। 

Related Story