विज्ञापन
विज्ञापन

ये है करीना कपूर खान का फिटनेस योगासन, अच्‍छी फिगर के लिए आप भी अपनाएं

E24

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) इसी साल फरवरी में दूसरी मां बनीं है। मां बनने के बाद बेबो ने अपना वजन काफी गेन किया लेकिन अब अपने वजन को घटा रही हैं। डिलिवरी के बाद अब करीना कपूर फिर से अपने वर्कआउट रुटीन में शामिल हो गई हैं। प्रेग्नेंसी के बाद करीना ने जिस तरह अपनी बॉडी को फिट रखने के लिए वर्कआउट और योगासन किया है वो उनकी बॉडी पर साफ दिखता है। 

करीना अपने इंस्टाग्राम पर आए दिन वर्कआउट तस्वीरें और वीडियो पोस्ट करती रहती हैं। वहीं अब उनका एक पोस्ट काफी वायरल हो रहा है जिसमे वो नटराजासन करती हुई दिखाई दे रही हैं। ये पोस्ट करीना के ट्रेनर ने हाल ही में इंस्‍टाग्राम पर नटराजासन की फोटो और शॉर्ट वीडियो अपलोड की है जिसमें वो आसन करती हुई दिख रही हैं। यह योगासन शरीर को मजबूत बनाए रखने के साथ ही स्‍टेबिलिटी भी बढ़ाता है। यह योगासन ना सिर्फ वज़न को कंट्रोल करता बल्कि बॉ़डी को स्ट्रॉन्ग भी बनाता है। 

करीना कपूर  (Kareena Kapoor Khan) बेशक दो बच्चों की मां हैं लेकिन जब फिटनेस के स्तर की बात आती है तो वह युवा एक्ट्रेस को कड़ी टक्कर देती हैं। सिल्वर स्क्रीन पर अपने शानदार अभिनय से दर्शकों को लुभाने के अलावा, फिटनेस के प्रति बेबो का समर्पण सच में तारीफ के काबिल है।

इस बात से हैरान हैं कि वह इतनी जल्दी वजन कम कैसे कर लेती हैं। करीना के चाहने वाले उनकी बेहतरीन फिटनेस को लेकर अक्सर सोशल मीडिया पर उनसे सवाल पूछते रहते हैं। आपको बता दें तैमूर अली खान के जन्म के दौरान करीना ने अपना 18 किलों वजन बढ़ाया था, जिसे उन्होंने कुछ ही महीनों में कम कर लिया था। 

करीना कपूर खान ने 2006 में योग करने की शुरूआत की थी। इसी का परिणाम है कि दूसरे बच्चे के जन्म तक वह फिट बनी रहीं। उनके अनुसार, हर महिला को डिलीवरी के बाद योग जरूर करना चाहिए। निश्चित रूप से इसमें निरंतरता जरूरी है। तभी आप फिट बने रहेंगे। बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कूपर खान हर उस महिला के लिए इंस्पीरेशन है, जो 40 की उम्र के बाद खुद को फिट रखना चाहती है। 

first published:Oct. 7, 2021, 3:16 p.m.

विज्ञापन

टीवी से लेकर हिंदी और क्षेत्रीय सिनेमा से जुड़ी मनोरंजन की सभी ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहें E24 से - फॉलो करें E24 को फेसबुक , इंस्टाग्राम , गूगल न्यूज़ .