65 साल के Kanwaljeet Singh को मेकर्स ने शो से निकाला, एक्टर ने जताई नाराजगी

By Arunima July 10, 2020, 8:35 p.m. 1k

65 साल के एक्टर कंवलजीत सिंह (kanwaljit singh)को इस समय काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल, कंवलजीत वेब शो सैंडविच में काम कर रहे थे लेकिन कोरोना के खतरे के बीच सरकार ने शूटिंग को लेकर एक गाइडलाइन जारी की।  गाइडलाइन के अनुसार, मेकर्स को यह बात सुनिश्चित करके शूटिंग शुरू करनी होगी कि सेट पर 65 साल या उससे ऊपर का कोई व्यक्ति मौजूद न हो क्योंकि सीनियर सिटीजन को कोरोना का खतरा ज्यादा है। कंवलजीत सिंह पर यही गाइडलाइन भारी पड़ गई और उन्हें शो से निकालकर मेकर्स ने उनकी जगह एक यंग एक्टर को लेकर शूटिंग शुरू कर दी। कंवलजीत इस पूरे मामले से बेहद आहत हैं। वह इस गाइडलाइन से भी खुश नहीं हैं।

कंवलजीत सिंह ने एक इंटरव्यू में बताया कि, 'तो फिर मेरे जैसे एक्टर्स क्या करें? अपना बोरिया-बिस्तर बांध लें? मुझे काम करने से कैसे मना किया जा सकता है? मुझे उस यंग एक्टर और चैनल से कोई परेशानी नहीं है लेकिन यह नियम बदलना चाहिए। वरना, मेरे जैसे सैंकड़ों एक्टर्स क्या करेंगे? हमें काम करना अच्छा लगता है, हमें अपने काम से प्यार है, सरकार हमें ऐसा करने से कैसे रोक सकती है?' उन्होंने आगे कहा कि, क्या अथॉरिटी तब जागेंगी जब कोई सीनियर एक्टर काम न होने के चलते डिप्रेशन में चला जाएगा और सुसाइड कर लेगा? कई सीनियर एक्टर या यूनिट मेंबर इतने सक्षम नहीं हैं कि वह इतने मुश्किल समय में घर पर हाथ पर हाथ रखकर बैठ जाएं और काम न करें। कुछ को घर चलाने के लिए तो कुछ को अपनी संतुष्टि के लिए काम करना जरूरी है।

बता दें कि कंवलजीत ही नहीं, कई अन्य सीनियर एक्टर्स को अब टेलीविजन शो में रिप्लेस किया जा रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, एक्टर पृथ्वी जुत्शी को टीवी शो प्यार की लुका छुपी से हटाने की तैयारी कर ली गई है। उन्होंने बताया कि शो से उनका ट्रैक हटाया जा रहा है। वहीं, सीनियर एक्टर्स के साथ ऐसी नाइंसाफी पर दिल चाहता है और लगान जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं सुहासिनी मूले ने कहा, ‘फिल्मों और टीवी में, एक्टर्स का चुनाव उनकी कैपबिलिटी पर होता है। अगर 65 साल के अमिताभ बच्चन को कास्ट नहीं कर सकते तो क्या उनकी जगह अभिषेक बच्चन को कास्ट कर लेंगे क्योंकि वह उनके जैसे दिखते हैं और उनका सरनेम भी सेम है?’

Related Story