बॉलीवुड इंडस्ट्री में कंगना रनौत के 14 साल पूरे

By Arunima April 28, 2020, 5:23 p.m. 1k

सारीका स्वरूप

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने 14 साल पूरे कर लिए हैं। कंगना रनौत ने इंडस्ट्री को कई बेहतरीन फिल्में दी हैं। उन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से लोगों के दिल में खास जगह बना ली हैं। कंगना  बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में से एक हैं जो किसी भी मुद्दे पर अपनी राय बड़ी ही बेबाकी से रखने के लिए भी जानी जाती हैं। जिसकी वजह से भी वो अक्सर सुर्खियों में बनी रहती है।

कंगना ने 2006 में अपने करियर की शुरुआत अनुराग बासू की रोमांटिक थ्रिलर फिल्‍म 'गैंगस्टर' से की थी। इस फ़िल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला था। इस फिल्म के बाद से कंगना के करियर की गाड़ी भी दौड़ पड़ी और वो बॉलीवुड की टॉप अदाकारा में शुमार हो गईं।

इसके अलावा उन्होनें , वो लम्हे (woh lamhe), फैशन (Fashion), तनु वेड्स मनु (Tanu weds manu),क्वीन (Queen),रिवॉलवर रानी (Revolver rani), मणिकर्णिका (Manikarnika),पंगा (Panga) जैसी कई सुपर हिट फिल्में कि है। कंगना ने बॉलीवुड में अपने आप को खुद ही इस काबिल बनाया है, कि आज उनकी हर फिल्म से उनकी एक अलग पहचान है।

आपको बता दे कंगना को तीन बार नेशनल फिल्‍म अवार्ड और चार बार फिल्‍मफेयर अवार्ड भी मिल चुका है। अब उन्हें भारतीय सिनेमा में सबसे ज्‍यादा फीस लेने वाली अभिनेत्री के तौर पर पहचाना जाता है। वही कंगना रनौत को पांच बार फोर्ब्स इंडिया की टॉप 100 सेलीब्रिटीज की लिस्‍ट में भी जगह मिल चुकी है।

फिलहाल अभी लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान कंगना मनाली (Manali) में हैं और अपने पूरे परिवार के साथ वक्त बिता रही हैं। वो अक्सर इस बीच अपने फैन्स के लिए इंस्टा पर पिक्चर्स और वीडियो शेयर कर उन्हें अपडेट करती रहती है ।

वर्क फ्रंट की बात करें तो उनकी अगली फिल्म का नाम थलाइवी है फिल्‍म में वह तमिलनाडु की पूर्व मुख्‍यमंत्री जयललिता के रोल में नजर आएंगी।फिल्‍म का डायरेक्‍शन विजय कर रहे हैं और यह तमिल, तेलुगू और हिंदी भाषा में रिलीज होगी इसके अलावा उनके पास धाकड़, तेजस जैसी फिल्में भी हैं।

Related Story