ट्विटर अकाउंट सस्पेंड होने के बाद Kangana Ranaut ने कहा- मेरे पास अपनी आवाज उठाने के लिए कई मंच हैं

By Aditi May 4, 2021, 4:10 p.m. 1k

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) अक्सर अपने बयानों के चलते सुर्खियों में रहती हैं। मंगलवार को कुछ ही देर पहले ट्विटर ने कंगना रनौत के ट्विटर अकाउंट निलंबित कर दिया। कंगना अब पूरी तरह से ट्विटर से गायब हैं। अगर आप ट्विटर पर कंगना रनौत सर्च करेंगे तो भी आपको उनका अकाउंट नहीं मिलेगा। 

ट्विटर की ओर से साफ किया गया है कि कंगना रनौत ने ट्विटर के नियमों का उल्लंघन किया है। इस बारे में माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट द्वारा इस कदम पर दृढ़ता से प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कंगना ने एक बयान में कहा कि उनके पास अपने विचार साझा करने के लिए कई अन्य मंच हैं, जिसमें सिनेमा भी शामिल है। सिनेमा के रूप में मेरी अपनी कला है, लेकिन मेरा दिल इस देश के लोगों के लिए जाता है, जिन्हें हजारों वर्षों तक यातना, गुलाम और सेंसर किया गया है और अभी भी पीड़ा का कोई अंत नहीं है। 

आपको बता दें पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने कुछ विवादित ट्वीट्स किए थे। इसे लेकर उनके ऊपर केस भी दर्ज हुआ है। अब इसी को देखते हुए ट्विटर (Twitter) ने भी उन पर कार्रवाई की है। इससे पहले भी कंगना पर कार्रवाई की गई है। उनका अकाउंट टेंपरेरी तौर पर बंद किया जा चुका है। वहीं उनके कई ट्वीट्स भी ट्विटर ने हटाए हैं। 

कंगना रनौत ने अपने एक ट्वीट में लिखा था, 'पश्चिम बंगाल में बांग्लादेशी और रोहिंग्या बड़ी संख्या में हैं। इससे साफ नजर आता है कि हिंदू बहुमत में नहीं हैं, और डेटा के अनुसार बंगाली मुस्लिम बेहद गरीब और वंचित हैं। अच्छा है दूसरा कश्मीर बनने जा रहा है। 

चुनाव परिणाम के बाद हुई हिंसा के बाद कंगना ने पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है। उसको लेकर एक्ट्रेस ने एक वीडियो शेयर किया था। इन ट्वीट्स के बाद कोलकाता पुलिस ने कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के खिलाफ पश्चिम बंगाल के लोगों की भावनाएं को आहत करने के आरोप में केस दर्ज कर लिया है। 

Related Story