गिटार की धुन पर बेटी को ‘लोरी’ गाकर सुनाती हैं कल्कि

By Arunima April 28, 2020, 9:02 p.m. 1k

पूजा राजपूत

लॉकडाउन के दौरान बॉलीवुड स्टार्स खुद को अलग-अलग एक्टिविटीज में बिजी रखे हुए हैं। वहीं इस टाइम को कल्कि कोचलिन (Kalki Koechlin) अपनी दो महीने की बेटी ‘साफो’(Sappho) के साथ बेहद इज़ॉए कर रही हैं।  इसी साल 7 फरवरी को कल्कि ने अपनी बेटी को जन्म दिया था।  कल्कि साफो को अक्सर गिटार (Guitar) की धुन पर लोरी सुनाती हैं। कल्कि का गिटार बजाते हुए साफो को लोरी सुनाना डेली रूटीन बन गया है।

अपने इस डेली गिटार सेशन की एक वीडियो कल्कि ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की है। वीडियो में नन्ही साफो प्रैम में लेटी हैं, तो वहीं प्रैम के पास चेयर पर बैठी कल्कि गिटार पर धुन बजाना शुरु करती हैं। जैसे ही कल्कि गिटार बजाना शुरु करती है, साफो भी खुशी में रिएक्ट करती हैं। जिसके बाद बेहद सुरीली आवाज़ में कल्कि साफो को लोरी सुनाती हैं। 

गौर करने वाली बात है कि इस कल्कि के इस लोरी सैशन के दौरान कुछ चिड़ियां भी बालकनी में बार-बार आ-जा रही हैं। ये नज़ारा देखकर ऐसा लग रहा है कि कल्कि की इस लोरी को वो चिड़ियां भी इंज़ॉए कर रही हैं। इस वीडियो को शेयर करने के साथ ही कल्कि ने लिखा है कि ‘ये एक पुर्तगाली लोरी है, जिसे मैने वेब सीरिज़ ‘स्मोक’ के वक्त पुर्तगाली किरदार तारा को प्ले करते सिखा था। ‘कल्कि की इस 1 मिनट 28 सेकेंड की लोरी वीडियो को अब तक 1 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। कई फैंस और बॉलीवुड सेलेब्स ने भी कल्कि के इस वीडियो पर कमेंट किए हैं।

एक्ट्रेस भूमिका चावला ने लिखा है कि ‘मुझे ये बहुत अच्छी लगी और मुझे वो दिन याद हैं जब आपको ये बजाते हुए सुनती थे और आनंददायक अभ्यास करते देखते थी।‘कल्कि के वीडियो पर कोंकणा सेन ने भी कमेंट किया है और ये वीडियो शेयर करने के लिए थैंक्यू भी कहा है।एक हफ्ता पहले 21 अप्रैल को भी कल्कि ने ऐसी ही लोरी की एक और वीडियो शेयर की थी।  तब कल्कि ने अपनी बेटी को अफ्रीती लोरी गाकर सुनाई थी। 

पोस्ट में लिखा था कि ‘मैंने ukulele तब बजाना सिखा था, जब मैं गर्भवती थी। ताकि मैं अपने बेबी को इस गाने बजाकर सुना सकूं। अब ये तरीका मेरे बहुत काम आ रहा है। इसे सुनकर साफो या तो सो जाती है, या फिर बेहद खुश हो जाती है। ये अफ्रीकी लोरी उन पहले गानों में से है जिसे मैने सॉन्ग्स ऑफ द बाओबाब' नामक एक एल्बम से सीखा था। अगर किसी को इस गीत के मायने पता हैं तो मुझे भी बताएं।'

आपको बता दें कि कल्कि अपने बॉयफ्रैंड गाय हर्शबर्ग(Guy Hershberg) के साथ लिव-इन रिलेशन में रहती हैं। दोनों लम्बे वक्त से एक दूसरे को डेट कर रहे हैं। रिपोर्ट्स की माने तो गाय हर्शबर्ग इज़रायल के रहने वाले हैं। वो शास्त्रीय पियानो वादक के अलावा म्यूज़िक कंपोज़र भी हैं। यानि संगीत से कल्कि और गाय दोनों का काफी गहरा रिश्ता है। और अब सिर्फ दो महीने की उम्र में ही उनकी बेटी साफो का कनेक्शन भी म्यूज़िक से जुड़ना शुरु हो गया है।

Related Story