19 साल की उम्र में अमिताभ के साथ जिया ने 'नि:शब्द' में किया था रोमांस

By Neetu Feb. 20, 2020, 1:44 p.m. 1k

बॉलीवुड में कई स्टार्स हैं जो बेहद कम वक्त में ही सभी को अलविदा कह गए। अब आपको जिया खान ( Jia Khan)  तो याद होंगी ही। जिया खान वो एक्ट्रेस जो महज कम वक्त में ही बॉलीवुड में सुर्खियों में गईं थीं। जिया खान की मर्डर मिस्ट्री आजतक नहीं सुलझ पाई है। बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान का 20 फरवरी को जन्मदिन होता है। जिया खान ने 3 जून को 2013 को अपने घर पर फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली थी। जिया खान की मौत के बाद कई तरह के इल्जाम उनके रूमर्ड बॉयफ्रेंड और एक्टर सूरज पांचोली पर लगे। यहां तक कि जिया की मौत के बाद सूरज को जेल तक जाना पड़ा था। जिया खान सुसाइड केस अब भी अदालत में चल रहा है। जिया ने हाउसफुल 1, निशब्द, गजनी जैसी फिल्मों में काम किया। 

19 साल की उम्र में जिया खान ने राम गोपाल वर्मा की फिल्म नि:शब्द ( Nishabd)  में काम किया। अमिताभ बच्चन ( Amitabh Bachchan) के साथ उनका रोमांस करना उन्हें चर्चा में ले आया था। नि: शब्द एक अलग तरह की फिल्म थी। फिल्म चली नहीं लेकिन जिया खान को स्टारडम जरुर मिल गया। 

जिया खान यूनाइटेड किंगडम में पली बढ़ी थीं। न्यूयॉर्क में उनका जन्म हुआ था। जिया खान जब दो साल की थीं तब उनके पिता उन्हें छोड़कर चले गए। एक मौके पर अपने पिता की अनुपस्थिति को बयां करते हुए जिया ने कहा था, 'जिस आदमी ने अपनी दो साल की बच्ची को बिना सोचे समझे छोड़ दिया हो, ऐसे आदमी को तो सरेआम फांसी पर लटका देना चाहिए।' 

पिछले 7 सालों में अबतक जिया की मौत की गुत्थी सुलझ नहीं पाई है। ब्‍वॉयफ्रेंड सूरज पांचोली के साथ अनबन को लेकर चर्चा में रहने वाली जिया ने 3 जून 2013 को सबको निः शब्द कर दिया। वह जुहू स्थित सागर तंरग अपार्टमेंट में अपने निवास पर फांसी के फंदे पर झूलती हुई पाई गईं। 

इसके अलावा कमरे से एक 6 पन्ने का नोट भी मिला जिसमें जिया खान की हैंडराइटिंग में लिखा हुआ एक नोट भी मिला था। सूरज और जिया 2012 से रिलेशनशिप में थे। आरोप लगा कि जब सूरज को बॉलीवुड फिल्मों में काम मिलने लगा तो उन्होंने जिया से दूरी बनानी शुरू कर दी थी। ब्रेकअप का गम जिया खान बर्दाश्त नहीं कर पाई और जान दे दी।

Related Story