जापानी कॉमेडियन केन शिमूरा का हुआ निधन, कोरोना वायरस के हुए थे शिकार

By Aditi March 30, 2020, 11:49 a.m. 1k

कोरोना वायरस का कहर इन दिनों पूरी दुनिया पर छाया हुआ है। चीन से शुरू हुआ ये ये वायरस अब कर पूरी दुनिया में कई लोगों की जान ले चुका है। वहीं अब जापान के कॉमेडियन केन शिमूरा का भी निधन हो गया। केन शिमूरा का निधन रविवार की शाम को हुआ।

 70 साल के केम शिमूरा कोरोना वायरस से पीड़ित थे। उनकी एजेंसी ने सोमवार सुबह इस बात की पुष्टि की। शिमूरा देश के सबसे बेस्ट कॉमेडियन्स में से एक थे। उनके करियर की शुरुआत 70 के दशक में हुई थी। 

शिमूरा को 20 मार्च को बुखार और निमोनिया के चलते अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। 23 मार्च को उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया। वे पहले जापानी सेलेब्रिटी थे, जिन्हें कोरोना से संक्रमित पाया गया था। साथ ही वे पहले जापानी सेलेब्रिटी हैं जिनकी जान इस वायरस ने ले ली है। उन्होंने कई पॉपुलर टीवी शोज जैसे Hachijidayo Zeninshugo, Tensai! Shimura Dobutsuen संग अन्य में काम किया था।

कोरोना वायरस की बात करें भारत में अभी तक इस वायरस से 1000 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 31 की जान चली गई है। भारत सरकार इस वायरस से लड़ने के लिए कई बड़े कदम उठा रही हैं। उन्होंने इन दिनों पूरे भारत में लॉकडाउन घोषित किया हुआ है। ये लॉकडाउन 14 अप्रैल तक लगाया गया है।

 

Related Story