23 साल की हुईं जाह्नवी कपूर

By Arunima March 6, 2020, 12:05 a.m. 1k

जाह्नवी कपूर का जन्म 6 मार्च 1997 को मुंबई (भारत) में हुआ था। जाह्नवी कपूर के पिता का नाम बोनी कपूर है, जो बॉलीवुड के जाने-माने निर्देशक-निर्माता है। जाह्नवी की मां बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार दिवंगत श्रीदेवी है। जाह्नवी की एक सगी बहन खुशी कपूर और स्टेप सिस्टर अंशुला और भाई अर्जुन कपूर है। 

 जाह्नवी कपूर ने अपनी पूरी पढ़ाई धीरू-भाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल, मुंबई से की है। स्कूल की पढ़ाई पूरी होने के बाद उन्होंने एक्टिंग का कोर्स ली स्ट्रासबर्ज थियेटर एंड फिल्म इंस्टिट्यूट, कैलिफोर्निया से पूरा किया। साल 2018 में फिल्म 'धड़क' से बॉलीवुड में एंट्री करने वाली जाह्नवी आज सभी के दिलों की धड़कन बनी हुई हैं।  

जी हां, अपनी मासूम मुस्कान और बेमिसाल खूबसूरती से सभी को दीवाना बना रखा है। सोशल मीडिया पर उनकी गजब की फैन फॉलोइंग देखी जाती है। 

 ये तो हम जानते हैं कि जाह्नवी कपूर अपनी पहली फिल्म 'धड़क' की शूटिंग कर रही थी तभी इसी बीच उनकी मां और बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्‍टार श्रीदेवी की मौत हो गई थी। ऐसे में जाह्नवी बुरी तरह से टूट चुकी थी लेकिन उन्होंने बड़ी मुश्किल से खुद को संभाला और कुछ दिनों बाद वापस शूटिंग में लौट आईं। 

वहीं कहा जाता है कि जब जाह्नवी उदयपुर में 'धड़क' की शूटिंग कर रही थी तब वो अपनी मां को वहां मौजूद देख काफी घबराई हुईं थी। एक बार जाह्नवी ने बताया था कि वो श्रीदेवी के सामने शॉट देने में काफी नर्वस थी लेकिन जब शॉट खत्म हुआ तब तो श्रीदेवी को उनकी ऐक्टिंग पसंद आई और वह बहुत खुश भी थीं।

 ये बात शायद काफी कम लोगों को पता है कि श्रीदेवी नहीं चाहती थी कि उनके बच्चे फिल्मों में आए। लेकिन जब श्रीदेवी को ये पता चला कि जाह्नवी एक्ट्रेस बनना चाहती हैं तो उन्होंने जाह्नवी के सपनों को पूरा करने के लिए उनकी पूरी मदद की।

 बता दें कि श्रीदेवी चाहती थी कि जाह्नवी बॉलीवुड के साथ-साथ तमिल सिनेमा में भी काम करे। ऐसे में फैंस उनके तमिल डेब्यू का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। जाह्नवी अपनी मां के बेहद करीब भी थी। दोनों की पसंद, ना पसंद भी काफी मेल खाते थे। 

ये भी देखिए :- KHATRON KE KHILADI 10:- जब अजगर ने स्टंट के दौरान एक्ट्रेस को जकड़ा, छूटे पसीने

Related Story