बॉलीवुड में जैकलीन को पूरे हुए 10 साल, फिल्मों में नहीं मिल काम !

By Aditi April 28, 2020, 3:45 p.m. 1k

सारीका स्वरूप- बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) ने बॉलीवुड में 10 साल पूरे कर लिए है। इसी बीच बातचीत के दौरान उनसे पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़े कई सवाल पूछे गए और उन्होंने बड़ी ही विनम्रता के साथ सभी का जवाब दिया। 

आप आइसोलेशन के दौरान अपना टाइम कैसे स्पेंड कर रही है?

 मैं इस समय खुद को पूरा टाईम दे रही हूं, भले ही आइसोलेशन के दौरान मैं घर में ही हूं, लेकिन इस दौरान मै बहुत सी चीजों से जुड़ने कि कोशिश कर रही हूं। जैसे खुद की देखभाल करना, खुद से प्यार करना करना और इस वक्त  सबसे ज्यादा टाईम मैं योग करने में बिताती हूं। जो मुझे बहुत खुशी देता है और मै इन सब चीजों को ही करके काफी खुश हूं। उम्मीद करती हूं कि इस समय में सब सुरक्षित रहे और ये संकट भरा समय जल्द ही खत्म हो जाए।

बधाई हो आपने बॉलीवुड में दस साल (10 years) पूरा कर लिया है। आप अपनी इस यात्रा (Journey)  को कैसे देखती हैं? 

मुझे एक ऐसे इंडस्ट्री से जुड़ने का मौका मिला जो बहुत से लोगों का सपना है। उससे जुड़ कर मै खुद को बहुत लकी (Lucky) मानती हूं। मुझे यहां 10 साल (10 years) हो गए लेकिन ऐसा लगता है कि मैने ये यात्रा (Journey)  कल ही शुरु कि हो। मैं अपनी इस यात्रा का वर्णन (Explain) शब्दों से करूंगी तो वो भी कम पड़ जाएंगे, लेकिन हा मैं एक बात जरुर कहूँगी कि ये मेरे लिए एक अद्भुत (Wonderful) यात्रा रही, जिसने मुझे बहुत कुछ सिखाया है । मुझे लगता है जैसे मैं यही से हूं । मुझे इस दौरान बहुत कुछ सिखने और करने को मिला है।

हमने आपको स्क्रीन पर ज्यादा नहीं देखा है, आपके स्क्रीन पर कम दिखने का कही ये मतलब तो नहीं कि ये लौकिक तूफान (Provervial storm) से पहले कि शांति है?

मैनें अपने क्राफ्ट पर ध्यान देने और स्किल्स (Skills ) को निखारने के लीए कुछ समय का ब्रेक लिया । मैं अपनी सुविधा के अनुसार प्रोजेक्ट (Projects ) में काम कर रही हूं, साथ ही अपने क्वालिटी को और निखारने के प्रयास में लगी हुई हूं। हाल ही में मैं एक म्यूज़िक वीडियो का भी हिस्सा रही, जिसको लोगों ने खुब पसंद किया। लगातार अब आप मुझे अलग अलग प्लेटफार्मों पर और अधिक देख सकेंगे । मैं भी अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट्स को लेकर काफी एक्साइटेड हूं।

 अलादीन में आने के बाद से आप इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के अंदर के बदलावों को कैसे देखते हैं? 

वास्तव में कोई बदलाव नहीं होता है इंडस्ट्री में, यहां हमेशा से नए आने वालों का स्वागत किया जाता रहा है। साथ ही ऐसे लोगों का सम्मान किया जाता है। जिन्होनें अपनी मेहनत से अपनी योग्यता से खुद को इंडस्ट्री में साबित किया है। अब जो अंतर मैं देखती हूं वो स्टोरी कंटेंट में देखती हूं। इसके कारण अब  काफी संख्या में दर्शकों की संख्या बढ़ रही है। और अब दर्शकों की संख्या एक बड़ी संख्या में सीमित नहीं रह गई है। फर्क यह है कि अब फ़िल्म का फाइनल प्रोडक्ट दर्शकों तक पहुंचना चाहिए जरुरी है । इस विचारधारा (Thinking) में यह बदलाव मैं सबसे ज्यादा पसंद करती हूं। 

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक अकेली महिला के रुप में आपको कभी किसी तरह के हैरेसमेंट (harassment ) का सामना करना पड़ा है? अगर हां, तो आपने इसका सामना कैसे किया? वास्तव में मैंने किसी भी तरह के हैरेसमेंट (harassment ) का सामना नहीं किया  है और ,मुझे नहीं लगता कि मैं इस पर टिप्पणी करने के लिए सही व्यक्ति हूं । 

लड़कियों और महिलाओं को आप क्या सलाह देंगी, जो आपके जैसे बाहर से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में आए हैं? मैं उन सबको यहीं बोलूंगी कि आप आत्म विश्वास और कड़ी मेहनत से ही अपना सपना पूरा कर सकते है, मैं भी इन्हीं कि मदद से आज यहां तक पहुँच सकी हूं । 

आप अपने फ्यूचर प्रोजेक्ट्स की प्लानिंग के बारे में बताएं?क्या यह सच है कि आप पवन कल्याण के साथ एक तेलुगु फिल्म कर रही है? वैसे तो फ्यूचर के लिए स्टोर में बहुत कुछ है ! लेकिन, मैं वास्तव में मैं अपनी अपकमिंग प्रोजेक्ट की प्लानिंग के बारे में बात नहीं कर सकती क्योंकि  अनाउंसमेंट पाइपलाइन में हैं। ऑफिशल अनाउंसमेंट करने के बाद आप जल्द ही सुनेंगे। उम्मीद है जल्दी ही।

Related Story