आखिरी समय में इरफान को कौन दिखाई दिया ? पत्नी से कहा- मां मुझे लेने आई

By Arunima April 29, 2020, 10:20 p.m. 1k

फिल्म जगत के दिग्गज एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) ने 29 अप्रैल 2020 को कोकिलाबेन अस्पताल में अंतिम सांस ली। इस दौरान उनके साथ उनका परिवार मौजूद था। अपनी मां से बेहद प्यार करने वाले इरफान खान ने आखिरी समय में मां को याद करते हुए इस दुनिया को अलविदा कह दिया। 

तीन दिन पहले ही उनकी 95 साल की मां ने लंबी बीमारी के बाद दुनिया को अलविदा कहा था। मां को आखिरी बार न देख सकने का दुख उन्हें इतना था कि आज दुनिया से जाते-जाते भी उनकी जुबां पर मां का ही जिक्र था। खबरों के मुताबिक, आज सुबह, जब वह अस्पताल में जीवन के लिए संघर्ष कर रहे थे तब इरफान ने अचानक अपनी पत्नी सुतापा सिकदर (Sutapa Sikdar) को बताया कि अम्मा कमरे में थीं।

 उनको ऐसा लग रहा था कि वो अपनी मौत का दर्द कम करने के लिए आई थीं। इरफान ने सुतापा से कहा- 'देखो, वह मेरी तरफ बैठी हैं, अम्मा मुझे लेने आई हैं।' ये सुनकर वो बुरी तरह रोने लगीं।  दो बच्चों और पत्नी को छोड़ उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।  

इन आखिरी शब्दों के साथ जमीं का एक सितारा हमेशा हमेशा के लिए टूट कर दूसरी दुनिया में चला गया। इरफान के निधन से देशभर में गम का माहौल है। महज 54 साल में इरफान का यूं अलविदा कह जाना फैंस समेत तमाम सेलेब्स के लिए सदमे की तरह है। 

आपको बता दें कि इरफान 2018 से ही कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे। जानकारी के अनुसार, डॉक्‍टरों की जांच के बाद उनके पार्थिव शरीर को अस्‍पताल से सीधे वर्सोवा के कब्रिस्‍तान ले जाया गया, जहां उनका अंतिम संस्‍कार आज 3 बजे कर दिया गया। 

Related Story