नहीं रहें बॉलीवुड एक्टर इरफान खान, दो साल से लड़ रहे थे कैंसर से जंग

By Aditi April 29, 2020, 12:30 p.m. 1k

बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) का आज सुबह मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी हॉस्पिटल (kokilaben dhirubhai ambani hospital) में निधन हो गया है। इरफान सिर्फ 53 साल के थे। इरफान के इंतकाल की खबर बॉलीवुड डायरेक्ट शूजित सिरकार ने सबसे अपने ट्विट के ज़रिए दी।

अपने ट्वीट में शूजित ने लिखा कि ‘ मेरे प्यार दोस्त इरफान। तुम लड़े, लड़े और सिर्फ लड़े। मुझे हमेशा तुम पर गर्व रहेगा। हम फिर मिलेंगें। सुतापा और बाबिल के साथ मेरी संवेंदनाएं हैं। सुतापा तुम भी लड़ीं, इस जंग में जो कुछ पॉसिबल था वो तुमने किया। इरफान को मेरा सलाम। भगवान आपकी आत्मा को शांति दे। ओम शांति।‘

इरफान के निधन को लेकर ऑफिशियल स्टेटमेंट भी जारी कर दिया गया है। पिछले कुछ दिनों से इरफान खान मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी हॉस्पिटल (kokilaben dhirubhai ambani hospital) में एडमिट थे। उन्हें अचानक तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया था। इरफान को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। इरफान के आधिकारिक प्रवक्ता ने उनकी हेल्थ अपडेट देते हुए एक बयान जारी कर कहा था कि इरफान खान को कोलोन इनफेक्शन (colon infection) की वजह से मुंबई के कोकिलाबेन के आईसीयू में एडमिट करवाया गया था। 

आपको बता दें कि पिछले दो सालों से इरफान ने न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर (neuroendocrine tumor) से लंबी जंग लड़ी थी। लगभग एक साल तक लंदन में रहकर इरफान ने अपना इलाज करवाया था। पिछले साल ही वो लंदन से वापिस इंडिया आए थे और अक्सर अपने रुटीन चैकअप के लिए कोकिलाबेन हॉस्पिट जाते रहते थे।

Related Story