नहीं रहें बॉलीवुड एक्टर इरफान खान, दो साल से लड़ रहे थे कैंसर से जंग

By Aditi April 29, 2020, 12:30 p.m. 1k

बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) का आज सुबह मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी हॉस्पिटल (kokilaben dhirubhai ambani hospital) में निधन हो गया है। इरफान सिर्फ 53 साल के थे। इरफान के इंतकाल की खबर बॉलीवुड डायरेक्ट शूजित सिरकार ने सबसे अपने ट्विट के ज़रिए दी।

अपने ट्वीट में शूजित ने लिखा कि ‘ मेरे प्यार दोस्त इरफान। तुम लड़े, लड़े और सिर्फ लड़े। मुझे हमेशा तुम पर गर्व रहेगा। हम फिर मिलेंगें। सुतापा और बाबिल के साथ मेरी संवेंदनाएं हैं। सुतापा तुम भी लड़ीं, इस जंग में जो कुछ पॉसिबल था वो तुमने किया। इरफान को मेरा सलाम। भगवान आपकी आत्मा को शांति दे। ओम शांति।‘

इरफान के निधन को लेकर ऑफिशियल स्टेटमेंट भी जारी कर दिया गया है। पिछले कुछ दिनों से इरफान खान मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी हॉस्पिटल (kokilaben dhirubhai ambani hospital) में एडमिट थे। उन्हें अचानक तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया था। इरफान को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। इरफान के आधिकारिक प्रवक्ता ने उनकी हेल्थ अपडेट देते हुए एक बयान जारी कर कहा था कि इरफान खान को कोलोन इनफेक्शन (colon infection) की वजह से मुंबई के कोकिलाबेन के आईसीयू में एडमिट करवाया गया था। 

आपको बता दें कि पिछले दो सालों से इरफान ने न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर (neuroendocrine tumor) से लंबी जंग लड़ी थी। लगभग एक साल तक लंदन में रहकर इरफान ने अपना इलाज करवाया था। पिछले साल ही वो लंदन से वापिस इंडिया आए थे और अक्सर अपने रुटीन चैकअप के लिए कोकिलाबेन हॉस्पिट जाते रहते थे।

Related Story

Next Story

PICS - 40 साल के हुए ZAYED KHAN, स्कूल की क्लासमेट से रचाई है शादी

single-post

By E24 July 5, 2020, 9:47 a.m. 1k

बॉलीवुड ( Bollywood ) एक्टर जायद खान ( Zayed Khan ) अब बॉलीवुड में गुमनाम होते जा रहे हैं। लंबे समय से उन्हें फिल्मों में नहीं देखा गया है। जायद खान का 5 जुलाई को जन्मदिन होता है। जायद खान 40 साल के हो गए।   40 साल के  जायेद खान संजय खान ( Sanjay Khan) की सबसे छोटी औलाद हैं। हाल ही में उनके पिता संजय खान ने ऐलान किया है कि वो अपने बेटे को दोबारा बॉलीवुड में लॉन्च करेंगे। ज़ायद खान जल्द ही, इतिहास के पन्नों में कहीं गुम हो चुके ब्रिगेडियर उस्मान(Brigadier Ussman) की बायोपिक में लीड रोल करेंगे। उनके पिता संजय खान ब्रिगेडियर उस्मान   की कहानी दुनिया के सामने लाने की तैयारियों में जुट गए है। मोहम्मद उस्मान 1947-48 में हुए भारत और पाकिस्तान वॉर में लड़ते हुए शहीद हो गए थे। जायद को फिल्म मैं हू ना से अच्छी पहचान मिली थी। संगीत सिवान की फिल्म 'चुरा लिया है तुमने' से जायद ने साल 2003 में बॉलीवुड में एंट्री की थी। जायद ने अपने फिल्मी करियर में तीनों खान के साथ काम किया लेकिन फिर भी जायद का फिल्मी सफर कामयाब नही रहा। उन्होंने बॉलीवुड में 25 से ज्यादा फिल्में की है। शब्द, मिशन इस्तांबुल, दस, युवराज, तेज, ब्लू और अनजाना अनजानी जैसी फिल्मों में काम किया। 

जायद ने अपने बचपन की फ्रेंड मलाइका पारेख से शादी रचाई है। जायद और मलाइका की शादी 2005 में हुई थी। 1995 से दोनों एक दूसरे को जानते थे। बॉलीवुड में हीरो बनने के बाद भी वो अपने पुराने प्यार को नहीं भूले।

दोनों के घरवालों ने इस शादी को मंजूरी दे दी थी। दोनों ने रजिस्टर्ड मैरिज की थी। जायद ने मलाइका को 3 बार अलग-अलग रिंग के साथ प्रपोज किया था। मलाइका ने ये तीनों रिंग आज भी संभाल कर रखी हैं।

जायद और मलाइका की मुलाकात कोडईकनाल के बोर्डिंग स्कूल में हुई थी। दोनों वहां साथ पढ़ा करते थे।  उसी दौरान उनकी लवस्टोरी शुरु हुई।  जायद खान भले ही बॉलीवुड में फ्लॉप रहे लेकिन फैमिली लाइफ उनकी अच्छी चल रही है। जायद खान ने मुस्लिम है लेकिन उन्होंने हिंदू लड़की मलाइका के साथ शादी रचाई।

आपको बता दे कि जायद खान संजय खान की सबसे छोटी औलाद हैं। उनकी तीन बहनें है जो कि उनसे बड़ी हैं। जायद की मां जरीन उन्हें अपने परिवार के लिए बहुत लकी मानती हैं। जब जायद का जन्म हुआ था उस दौरान संजय खान का अफेयर जीनत अमान से था। संजय खान ने जीनत से दूसरी शादी भी कर ली थी लेकिन बेटे जायद की वजह से वो परिवार के पास लौट आए थे।

 जायद के वेडिंग रिसेप्शन में ऐश भी पहुंची थीं। बॉलीवुड के कई सितारे वर वधू को बधाई देने पहुंचे थे। संजय दत्त भी इनके वेडिंग रिसेप्शन के मेहमान थे।

जायेद खान ऋतिक रोशन ( Hrithik Roshan) के साले लगते थे। सुजैन से तलाक के बाद भी उनका जायद से करीबी नाता है। दोनों अक्सर साथ में हॉलीडेज पर जाते हैं। 

जायेद आए दिन सोशल मीडिया पर अपने परिवार की तस्वीरें शेयर करते हैं। तस्वीरों से साफ झलकता है कि वो एक केयरिंग पापा हैं।  जायद अपनी फैमिली को इतना प्यार करते हैं कि 2008 में उन्होंने अपने पहले बेटे के जन्म की खुशी में स्मोकिंग करना छोड़ दिया था।

Related Story

Next Story

सोशल मीडिया पर बना SUSHANT के पिता का फेक ट्विटर अकाउंट, परिवार ने दी जानकारी

single-post

By E24 July 5, 2020, 8:56 a.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन को अब कई दिन बीत गए है लेकिन हर किसी के लिए इस सच को कुबूल करना बेहद मुश्किल हो रहा है । उनके जाने के बाद एक्टर के उनके फैंस काफी गुस्साए हुए है और आए दिन सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहीर कर रहे हैं ।

 वहीं शनिवार को सुशांत सिंह राजपूत के पिता के के सिंह के ट्विटर से कबीर 11 ट्वीट किए गए थे, जिसमे कई तरह की बात लिखी थी । साथ ही कहा गया था कि  सीबीआई की जांच भी होनी चाहिए । वहीं अब इन ट्वीट की सच्चाई सामने आई है और बताया जा रहा है कि ये के के सिंह फेर अकाउंट है । 

यह जानकारी उनके परिवार ने दी है। परिवार के एक सोर्स ने कहा कि के के सिंह किसी भी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर नहीं है । पब्लिक में कंफ्यूजन पैदा करने के लिए ऐसी पोस्ट की जा रही हैं । जब वह सोशल मीडिया पर मौजूद ही नहीं तो वह यह पोस्ट कैसे कर सकते हैं । जितने भी पोस्ट में सीबीआई जांच का दावा किया जा रहा है वह सभी फेक हैं । 

इसके अलावा यह भी बात सामने आई है कि 27 जून के बाद परिवार ने कोई भी स्टेटमेंट जारी नहीं की है । सिनेमा, स्पोर्ट्स और साइंस के नए टैलेंट को परिवार सपोर्ट करेगा, यह आखिरी पोस्ट थी । परिवार ने कोई भी मीडिया इंटरव्यू नहीं दिया है और न ही उन्होंने पोस्ट शेयर की हैं । 

बता दें कि 14 जून को सुशांत ने मुंबई स्थित अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी । इस मामले में पुलिस ने अभी तक 28 लोगों से पूछताछ की है जिनमें सुशांत के परिवार के लोग, कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा और संजना सांघी के बयान शामिल हैं ।

Related Story

Next Story

इन स्टार्स ने लॉकडाउन में रचाई शादी, किसी ने छत पर लिए फेरे तो कोई पहुंचा मंदिर

single-post

By E24 July 5, 2020, 7:36 a.m. 1k

पूरी दुनिया में इस समय कोरोना वायरस फैला हुआ है। भारत में भी कोरोना के मरीजों की तादाद बढ़ती ही जा रही हैं। इस बीमारी से हर किसी को काफी नुकसान हुआ है, लेकिन इन सब के बीच दो दिल मिल रहे है। टीवी और बॉलीवुड स्टार्स कोरोना वायरस में भी शादी रचा रहे हैं। बीते दिनों कई स्टार्स है जिन्होंने घर पर ही सात फेरे लिए। ऐसे में इन सिलेब्रिटीज ने एक मिसाल भी पेश की है। फिजूलखर्ची से बचने की सीख दी है। तो आइए जानते है इस लिस्ट में कौन कौन शामिल है।

1 पूजा बनर्जी और कुणाल वर्मा की शादी 15 अप्रैल को पूरे ठाठ के साथ होनी थी, लेकिन लॉकडाउन की वजह से ऐसा हो नहीं पाया। इसके इस  कपल ने कोर्ट मैरिज की। पूजा ने सोशल मीडिया पर अपनी शादी हो जाने की जानकारी दी। पूजा ने कहा, 'आज हमारी शादी होनी थी, लेकिन मौजूदा हालात को देखने हुए हमने सभी सेरेमनी कैंसल कर दी है। हमने एक महीने पहले शादी रजिस्‍टर करवाई थी और इस तरह अब हम शादीशुदा हैं।' पूजा और कुनाल काफी लंबे समय से एक दूसरे को डेट कर रहे थे। तकरीबन 12 साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद साल 2017 में दोनों की सगाई हुई थी।

2 टीवी के जाने माने कपल एक्टर मनीष रायसिंघन और एक्ट्रेस संगीता चौहान ने 30 जून को शादी रचाई है। इस कपल ने न सिर्फ शादी की बल्कि शादी के हर रस्म को भी निभाया। यहां तक कि दोनों ने वर्चुअल संगीत सेरेमनी का आयोजन भी किया, जिसमें दोनों के करीबी दोस्त समेत परिवार वाले मौजूद रहे। बता दें कि दोनों पहली बार ‘एक श्रृंगार स्वाभिमान’ के सेट पर मिले  थे। इस मुलाकात के बाद दोनों की दोस्ती हुई और ये दोस्ती धीरे धीरे प्यार में बदल गई।

3 फेमस रिएलिटी शो बिग बॉस सीजन 2, एमटीवी रोडीज सीजन 5 के विनर और जिला गाजियाबाद जैसे फिल्मों में काम कर चुके आशुतोष कौशिक ने भी हाल ही में अपनी मंगेतर अर्पिता तिवारी के साथ शादी कर ली। इस कपल ने 26 अप्रैल को शादी रचाई। इस कपल ने घर की छत पर रही शादी की थी। न तो बारात आई और न ही बैंड-बाजा था। आशुतोष ने बेहद सादगी से अर्पिता से शादी रचाई, जिसमें चुनिंदा लोग ही थे। इतना ही नहीं आशुतोष ने अपनी शादी में खर्च होने वाले पैसों को भी पीएम केयर्स फंड में दान किया था। 

4 दिल तो हैप्पी है जी के एक्टर अंकित शाह ने भी लॉकडाउन में शादी रचाई। अंकित ने अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड आशिमा नायर से 30 जून को शादी थी। कपल ग्रांड वेडिंग करना चाहता था लेकिन महामारी की वजह से पूरी प्लानिंग बदलनी पड़ी। अंकित शाह और आशिमा नायर ने आर्य समाज मंदिर में शादी की और शादी में चुनिंदा मेहमान शामिल हुए थे। इतना ही नहीं अंकित शाह और आशिमा नायर ने डिजीटल इन्वीटेशन भेजकर मास्क, ग्लव्स पहन कर आने की रिस्वेक्ट की थी। 

5 तेलुगु एक्टर निखिल सिद्धार्थ ने मई में अपनी गर्लफ्रेंड पल्लवी वर्मा से शादी की। बता दें कि 13 मई को हैदराबाद के एक फॉर्म हाऊस में दोनों की शादी हुई। पहले ये शादी अप्रैल में होने वाली थी, मगर लॉकडाउन के चलते इस शादी को पोस्टपॉन्ड कर दिया गया था। कोरोना काल में शादी होने की वजह से शादी समारोह में सभी मेहमानों के लिए मास्क और सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई थी।

6 कन्नड़ फिल्मों के मशहूर एक्टर और राजनीतिज्ञ निखिल गौड़ा ने अपनी गर्लफ्रेंड रेवती से लॉकडाउन के बीच 17 अप्रैल को शादी की थी। बता दें कि इस शादी में लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का बिल्कुल भी पालन नहीं किया गया था। समारोह में 100 से अधिक लोग शामिल हुए, जिसमें कई नेता, एक्टर और हाई प्रोफाइल गेस्ट्स मौजूद थे।

7 मराठी एक्टर अक्षय वाघमारे और योगिता गावली की शादी भी लॉकडाउन में ही हुई। सेंट्रल मुंबई के दागाडी ताल में मौजूद घर में दोनों की शादी हुई है। शादी समारोह के दौरान दोनों के परिवार वालों ने सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन के नियमों का पालन किया। 

8 बॉलीवुड एक्ट्रेस नताशा स्टेनकोविक (Natasha stankovic) और इंडिया के क्रिकेटर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने लॉकडाउन में अचानक शादी कर सभी को हैरान कर दिया था। इतना ही नहीं शादी की खबर के साथ साथ इस कपल ने अपने पेरेंट्स बनने की न्यूज शेयर की थी। इस कपल ने घर पर ही बेहद सादगी से शादी रचाई थी। 

Related Story

Next Story

"परदेसी परदेसी" फेम Pratibha Sinha 20 साल से हैं गुमनाम, शादीशुदा शख्स के प्यार में बर्बाद कर लिया करियर

single-post

By E24 July 4, 2020, 11:45 p.m. 1k

1996 फिल्म राजा हिंदुस्तानी का गाना परदेसी-परदेसी  में आमिर खान के साथ डांस करने वाली एक्ट्रेस ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं। ये एक्ट्रेस थीं माला सिन्हा की बेटी प्रतिभा सिन्हा (Pratibha Sinha)। 20 साल से फिल्मों से दूर प्रतिभा सिन्हा का आज जन्मदिन है। आज वो अपना  51वां जन्मदिन मना रही है। प्रतिभा ने महज दीवाना मस्ताना, एक था राजा, तू चोर मैं सिपाही समेत केवल 13 फिल्मों में ही काम किया था। हालांकि, वह अपनी पर्सनल लाइफ के कारण सुर्खियों में रहती थीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रतिभा सिन्हा एक वक्त म्यूजिक डायरेक्टर नदीम को डेट कर चुकी थीं। 

 

नदीम पहले से ही शादी-शुदा थे। इसके बावजूद प्रतिभा सिन्हा उनके प्यार में पागल थीं। हालांकि, प्रतिभा सिन्हा की मम्मी माला सिन्हा को ये रिश्ता मंजूर नहीं था। मम्मी से बचने के लिए नदीम और माला कोडवर्ड में बात किया करते थे। फोन में कोडवर्ड में बात करते वक्त नदीम प्रतिभा को एंबेसडर बुलाते थे। वहीं, प्रतिभा उन्हें Ace बुलाती थी। दोनों का ये राज बहुत दिनों तक नहीं छिपा। माला सिन्हा को जब ये बात पता चली तो वह काफी नाराज हो गई थीं। नदीम से दूर करने के लिए माला सिन्हा ने उन्हें को चेन्नई भेज दिया था। 

नदीम ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह सिर्फ प्रतिभा की इस वजह से मदद कर रहे हैं थे क्योंकि वह एक अच्छी एक्ट्रेस हैं। उन्होंने शादी की बात को खारिज करते हुए कहा था कि मैं अपनी वाइफ के साथ काफी खुश हूं। नदीम ने एक इंटरव्यू के दौरान प्रतिभा और उनकी मम्मी पर कई आरोप लगाए थे। नदीम ने कहा था कि दोनों मां-बेटी उनके साथ गेम खेल रही है। ये दोनों ही पब्लिसिटी के लिए मेरे नाम का इस्तेमाल कर रही हैं।

प्रतिभा सिन्हा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह जल्द ही नदीम से शादी करने वाली हैं। हालांकि, बाद में उन्होंने खुद इस बात का खंडन किया था। प्रतिभा फिलहाल अपनी मां माला सिन्हा के साथ मुंबई के बांद्रा स्थित घर में रहती हैं। वहीं, नदीम गुलशन कुमार हत्याकांड के बाद लंदन में रह रहे हैं।

Related Story