इरफान खान के निधन पर शोक में डूबा बॉलीवुड

By Arunima April 29, 2020, 6:43 p.m. 1k

 सारीका स्वरूप            

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर में शुमार इरफान खान (Irrfan Khan) का आज मुंबई में निधन हो गया है। वह 54 वर्ष के थे और लंबे समय से न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से जंग लड़ रहे थे। पिछले दो साल से वो इस बीमारी का इलाज करा रहे थे। बीते दिन कोलोन इन्फेक्शन के चलते उन्हें  मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में एडमिट कराया गया था और वो आईसीयू (ICU) में भर्ती थे। वही उन्होनें अपनी ज़िन्दगी कि आखिरी सांस ली। उनके जाने से हर कोई हैरान है। फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई। सोशल मीडिया पर सेलीब्रिटीज लगातार ट्वीट कर उन्हेंने श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। इरफान के जाने पर सबने दुख जताया।

अमिताभ बच्चन (Amitabh bachchan)

अमिताभ बच्चन ने शोक व्यक्त करते हुए ट्विटर पर लिखा, 'अभी-अभी इरफान खान के निधन की खबर मिली, ये सबसे परेशान करने वाली और दुखद खबर है।एक अविश्वसनीय प्रतिभा, एक महान सहयोगी,सिनेमा की दुनिया के जबरदस्त योगदानकर्ता, एक बहुत बड़ी जगह खाली बनाकर, हमें बहुत जल्दी छोड़ गए, प्रार्थनाएं और दुआएं।'

अनुपम खेर (Anupam kher)

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार अनुपम खेर ने एक वीडियो द्वारा किया इरफान को याद इस दौरान वो काफ़ी भावुक भी दिखे ।अनुपम खेर ने कहा कि इरफान का जाना सिर्फ बॉलीवुड नहीं बल्कि देश, दुनिया की सिनेमा इंडस्ट्री के लिए एक बड़ी क्षति है।

अक्षय कुमार (Akshay  kumar)

अक्षय कुमार ने ट्वीट कर लिखा कि,"हमारे टाईम के सबसे बेहतरीन अभिनेताओं में से एक इरफान खान के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ।भगवान उनके परिवार को इस कठिन समय में शक्ति प्रदान करे।''

परेश रावल (Paresh Rawal)

बॉलीवुड अभिनेता परेश रावल ने इरफान खान की याद में ट्वीट किया।उन्होंने कहा कि इरफान तुम्हारे जैसा कोई नहीं होगा।

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty)

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने इरफान के निधन पर लिखा कि मैं स्तब्ध हूं, इरफान के जाने की खबर का विश्वास ही नहीं हो रहा है। आज हमने एक अच्छे दोस्त को खो दिया, उनकी बेहतरीन कला और उनके काम को हमेशा याद किया जाएगा।

जावेद अख्तर (Javed Akhtar)

जावेद अख्तर ने इरफान को लेकर अंतिम संदेश में लिखा कि, इरफान खान का जाना पूरे देश के लिए बड़ी क्षति है, वो लंबे वक्त से इस बीमारी से जूझ रहे थे।उन्हें हम हमेशा याद करेंगे ।

लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar)

लता मंगेशकर ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'बहुत गुणी अभिनेता इरफान खान जी के निधन की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। मैं उनको विनम्र श्रद्धांजलि अर्पण करती हूं।'

शाहरुख खान (Shahrukh khan)

मेरे दोस्त आप हमारे लिए एक प्रेरणा है, हमारे समय के महान कलाकार ,अल्लाह आपकी आत्मा को शांति प्रदान करे । हम आपको इस रूप में याद करेंगे कि ,आप हमारे जीवन का  हिस्सा अब भी है ।

सलमान खान (Salman khan)

फिल्म उद्योग के लिए , उनके प्रशंसकों और उनके परिवार के सदस्यों को बहुत बड़ा नुकसान हुआ। मेरा दिल उनके परिवार के लिए भर  जाता है, भगवान उन्हें शक्ति दे।RIP ब्रदर भगवान आपके आत्मा को शांति दे ।आप हमेशा याद आओगे और हम सभी दिलों में रहेंगे।

आयुष्माण खुराना (Ayushmann khurrana)

इरफान भाई आप को करीब से जानने का मौका मुझे कभी नहीं मिला। सोचा था कि एक प्रशंसक के तौर पर आपके साथ वक्त बिताऊगा,एक आधी फिल्म करूंगा। किसी सूट के लोकेशन पर पेड़ के नीचे चाय पर जिंदगी के पाठ सीख लूंगा ।यह सब ख्वाहिशें चली गई आपके साथ ।बहुत कुछ ले गए हो और बहुत कुछ दे गए हो ।इस विरासत के लिए शुक्रिया।

अजय देवगन (Ajay devgan)

इरफान के असामयिक निधन के बारे में सुनकर दिल टूट गया।यह भारतीय सिनेमा के लिए बहुत बड़ी क्षति है।उनकी पत्नी और बेटों के प्रति गहरी संवेदना।RIP इरफान।

इसके अलावा- शबाना आजमी ,करण जौहर ,शेखर कपूर ,तापसी पन्नू,फरहान अख्तर,अनुभव सिन्हा ,किआरा आडवाणी, सोनम कपूर,सोनल चौहान,हुमा कुरैशी,श्रद्धा कपूर,रवीना टंडन , जैसे  बॉलीवुड के तमाम सेलीब्रिटीज  ने  श्रद्धांजलि दी और इरफान के निधन पर गहरा शोक जताया।

Related Story