कोरोना से जंग में एक्ट्रेस रह चुकी आईपीएस की हो रही हैं चर्चा

By Aditi April 24, 2020, 11:44 a.m. 1k

इन दिनों पूरा देश कोरोवा वायरस के कहर से गुजर रहा हैं। ऐसे में 3 मई तक भारत में लॉकडाउन घोषित किया गया है। ऐसे में हर कोई अपने घर पर रहकर समय बीता रहा है। इस दौरान IPS अफसर सिमाला प्रसाद की एक कविता 'मैं खाकी हूं' खूब वायरल हो रही है जिसे लोग खूब पसंद कर रहे है। 

सिमाला प्रसाद इंडियन पुलिस सर्विस (आईपीएस) में हैं और एक दबंग अफसर के तौर पर पहचानी जाती है। सिमाला प्रसाद इससे पहले बॉलीवुड में भी काम कर चुकी हैं। ये फिल्में हैं अलिफ औऱ नक्काश थी। दोनों ही फिल्में पूर्व पत्रकार जैगम इमाम ने डायरेक्ट की थीं। फिल्मों में सिमाला की एक्टिंग की भी खूब सराहना की गई थी। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि दिल्ली में फिल्म निदेशक जैगाम से उनकी मुलाकात हुई थी। वो अपनी फिल्म अलिफ के लिए किरदार तलाश रहे थे, जिसमें उन्होंने मुझे चांस दिया। ये फिल्म समाज को एक अच्छा संदेश देती है, यही सोचकर मैंने फिल्म ज्वाइन कर ली थी। 

बता दें कि सिमाला 2010 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं। सिमाला ने आईपीएस बनने के लिए किसी भी कोचिंग संस्‍थान का सहारा नहीं लिया, बल्कि सेल्‍फ स्टडी के जरिये ये मुकाम हासिल किया। उन्होंने भोपाल के बरकतउल्‍ला यूनिवर्सिटी से सोशियोलॉजी में पीजी के दौरान गोल्‍ड मेडल भी हासिल किया। 

Related Story