जेनिफर की वैश्विक पहल से जुड़कर बच्चों की मदद कर रही हैं हुमा कुरैशी

By Arunima April 6, 2020, 11:06 p.m. 1k

बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी (Huma Qureshi) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। हुमा कुरैशी ने इस कोरोना काल में बच्चों की मदद करने का एक नया तरीका निकाला है। हॉलीवुड एक्ट्रेस जेनिफर गार्नर कि वैश्विक स्तर पर शुरू की गई पहल 'सेव विद स्टोरीज' का हिस्सा बनकर हुमा ने लोगों को कहानियां पढ़कर इस पहल का हिस्सा बनने और योगदान देने के लिए प्रेरित किया है। 

यह एक वैश्विक पहल है जिससे पहले से ही अंतर्राष्ट्रीय सेलिब्रिटी क्रिस प्रैट, रीज विदरस्पून, एमी ऐडम्स, केली क्लार्कसन, क्रिस इवांस, एवा लोंगोरिया आदि जुड़े हुए हैं।

हुमा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो साझा किया है, जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, 'स्वास्थ्य, सुरक्षा और स्वच्छता के महत्व को हम सभी जानते हैं। खासकर तब जब परिस्थिति ऐसी हो। ऐसे में हम इस परिस्थिति को समझते हुए, और दूसरों की देखभाल करते हुए, अपनी तरफ से जो हो सकता है वह कर सकते हैं।

खासतौर पर ऐसे बच्चों के लिए जिनके पास रहने के लिए घर और सिर पर छत तक नहीं है। आप 'सेव द चिल्ड्रन' का समर्थन करके अब उनकी मदद कर सकते हैं। इस प्रोग्राम के माध्यम से उन बच्चों तक पहुंचा जा सकता है, जिन्हें संक्रमण का खतरा है।'

'सेव द चिल्ड्रन' नाम की संस्था के लिए हुमा कुरैशी ने सोशल मीडिया पर वीडियो साझा करते हुए मुल्ला नसीरुद्दीन की एक कहानी सुनाई। वह बताती हैं, 'इस संस्था के लिए दान देना बहुत ही आसान है।

 आपको सिर्फ इतना करना है कि कोई भी कहानी लीजिए जो आपको बचपन में प्रेरित करती हो। और उसे 'सेव द चिल्ड्रन' की वेबसाइट पर जाकर पोस्ट करिए। साथ ही वहीं से आप बच्चों के लिए दान भी दे सकते हैं। कोरोना के इस दौर में उन बच्चों को आपकी बहुत जरूरत है।'

ये भी देखिए :- दोबारा रिलीज नहीं होगी इरफान खान की फिल्म अंग्रेजी मीडियम, ऑनलाइन हुई रिलीज

 

Related Story