'सुपर 30' के लिए ऋतिक रोशन को मिला 'सर्वश्रेष्ठ अभिनेता' का अवार्ड

By Arunima Feb. 21, 2020, 9:51 p.m. 1k

गुरुवार को मुंबई में दादासाहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवॉर्ड्स 2020 घोषित किए गए। इस दौरान ऋतिक रोशन को उनकी फिल्म 'सुपर 30' के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड दिया गया। वहीं, विकास बहल के निर्देशन में बनी 'सुपर 30' बेस्ट फिल्म चुनी गई। 

गौरतलब है कि यह फिल्म जुलाई 2019 में रिलीज हुई थी। फिल्म में ऋतिक ने बिहार के गणितज्ञ और सुपर 30 के फाउंडर आनंद कुमार की भूमिका निभाई थी। सेरेमनी में किच्चा सुदीप को मोस्ट प्रोमिसिंग एक्टर के खिताब से नवाजा गया तो वहीं, बेस्ट टीवी एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी और बेस्ट टीवी एक्टर हर्षद चोपड़ा चुने गए। 

सेरेमनी में ऋतिक रोशन, दिव्यांका त्रिपाठी, रश्मि देसाई, दीया मिर्जा और मलाइका अरोड़ा समेत कई सेलेब्स शामिल हुए थे। ऋतिक को न केवल उनके प्रदर्शन के लिए सराहा गया है बल्कि वास्तविक जीवन के शिक्षक आनंद कुमार ने खुद अभिनेता की सराहना की है। 

आनंद कुमार ने ऋतिक की तारीफ में कहा कि उन्हें विश्वास नहीं हो रहा था कि वह स्क्रीन पर खुद को देख रहे हैं या ऋतिक को देख रहे हैं। अभिनेता ने सुपर 30 में अपने किरदार के साथ स्क्रीन पर एक बहुत ही मजबूत कहानी पेश की है। फिल्म के डायलॉग "एक राजा का बेटा राजा नहीं बनेगा, राजा वो ही बनेगा जो हकदार होगा" जैसे डायलॉग ने खूब सुर्खियां बटोरी। 

फिल्म की शूटिंग के दौरान उनका ट्रांसफॉर्मेशन इंटरनेट पर चर्चा में था। ऋतिक के करियर की तरफ रुख करें तो दो बैक टू बैक रिलीज के साथ वर्ष 2019 उनके लिए खास रहा। ऋतिक रोशन की पिछली फिल्म वॉर उनकी अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म है। 

ये भी देखिए :- 42 साल की हुईं बार्बरा मोरी, ऋतिक रोशन के साथ जुड़ चुका है नाम

Related Story