ऋतिक रोशन ने दिखाई दरियादिली, आर्थिक तंगी झेल रहे 100 बैकग्राउंड डांसर के अकाउंट में पैसे किए ट्रांसफर

By Neetu July 25, 2020, 2:51 p.m. 1k

नम्रता शर्मा -  देशभर में फैले डेडली वायरस कोरोना(Covid 19)ने सभी पर अपना असर डाला है। फिल्म इंडस्ट्री की रफ्तार को भी कोरोना ने काफी धीमा कर दिया है। कई तबके ऐसे हैं जिनके सामने दो वक्त की रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोग भी इस वक्त कोरोना की मार पूरी तरह से खेल रहे हैं। कई प्रोजेक्ट की शूटिंग पर रोक लगी हुई है लिहाजा दिहाडी मजदूर और बैकग्राउंड डांसर भी इससे सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं, लेकिन अब इन बैकग्राउंड डांसर की मदद के लिए रितिक रोशन ने हाथ आगे बढ़ाएं हैं।

बॉलीवुड के जाने-माने कोरियोग्राफर बॉस्को(Bosco) ने रितिक रोशन(Hrithik Roshan) को बैकग्राउंड डांसर की दुविधा से अवगत कराया, जिसके बाद रितिक ने दरियादिली दिखाते हुए 100 बॉलीवुड बैकग्राउंड डांसर के खातों में पैसा जमा कराए हैं। इन बैकग्राउंड डांसर के साथ कहीं ना कहीं अतीत में रितिक रोशन काम भी कर चुके हैं लिहाजा इन सभी से रितिक का एक कनेक्शन है।

बॉलीवुड गानों के डांसर कोऑर्डिनेटर राज सुरानी ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि रितिक रोशन ने इस कठिन वक्त में 100 डांसर्स की सहायता की है। उनमें से कई अपने गांव लौट चुके थे जबकि कुछ को मुंबई में रहते हुए अपने घर का किराया देने में मुश्किल हो रही थी। एक डांसर का परिवार तो कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। ऐसे में इन सभी के लिए रितिक रोशन की मदद बहुत ही महत्वपूर्ण साबित हो रही है। 

रितिक रोशन की इस मदद के लिए बैकग्राउंड डांसर भी खुशी से अभिभूत है। जैसे ही उन्हें पता चला कि उनके खाते में रितिक रोशन की तरफ से पैसे जमा कराए गए हैं, डांसर की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। इन डांसर्स ने अपने अपने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस समर्थन के लिए सुपरस्टार को धन्यवाद कहा है। बता दे जब से देश में कोरोना ने पैर पसारे हैं तब से रितिक रोशन गाहे-बगाहे किसी ना किसी रूप में जरूरतमंदों की मदद कर ही रहे हैं। 

हाल ही में रितिक ने बीएमसी कार्यकर्ताओं के लिए मास्क प्रदान कराए थे। इसके अलावा जरूरतमंदों को भोजन प्रदान कराया था और असमर्थ लोगों के लिए लगभग डेढ़ लाख फूड पैकेट की सुविधा उपलब्ध कराई थी। रितिक ने मुंबई के पैपराजी के अकाउंट में भी पैसे ट्रांसफर किए थे।

इस मुश्किल घड़ी में न सिर्फ रितिक रोशन जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आए हैं बल्कि ऋतिक से पहले शाहिद कपूर(Shahid Kapoor) ने भी 40 बैकग्राउंड डांसर के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कराए थे। ये बैकग्राउंड डांसर भी बॉस्को के ग्रुप के ही थे।

शाहिद और रितिक के साथ साथ बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन(Varun Dhawan) भी बैकग्राउंड डांसर्स की मदद के लिए आगे आ चुके हैं। वरुण धवन ने कुछ दिनों पहले लगभग 200 डांसर के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर किए थे ताकि वो कोरोना वायरस के प्रकोप से अपने आप को बचा सके।इस बात की जानकारी भी राज सुरानी ने दी थी और बताया था कि वरुण धवन ने जरूरतमंद डांसर की मदद की है। बहरहाल बॉलीवुड सितारों का जमीन पर उतर कर जरूरतमंदों की मदद करना हर किसी को पसंद आ रहा है और ये सितारे असल मायने में हीरो साबित हो रहे हैं।

Related Story