जानवरों की आजादी के लिए श्रद्धा और शजा ने उठाई आवाज़, शेयर किया इमोशनल वीडियो

By Aditi May 15, 2020, 8:05 p.m. 1k

उमेश / रूपाली-  कोरोना वायरस को बढ़ने से रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन लागू है। इस महामारी से बचने के लिए हर कोई अपने-अपने घरों में कैद हैं। लॉकडाउन की वजह से चाहकर भी लोग बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। तो कई स्टार्स तो इस बीच अपने घरवालों से भी दूर रहने को मजबूर हैं, लेकिन क्या आपने सोचा है कि वो पेट वो जानवर जिन्हें हम सालों कैद करके रखते हैं उनपर आखिर क्या बीतती होगी। हम अक्सर अपनी भाग दौड़ भरी जिंदगी में भूल जाते है कि हमारे आसपास जो जानवर है उनमें भी जान होती है और वो भी हमारी तरह अपनी ज़िंदगी को अपने तरीके जीना चाहते है।

हालांकि एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) और शजा मोरानी (Shaza Morani) ने इन पेट्स (Pets) के दर्द को समझा है और दोनों ने पेटा (PETA) के साथ मिलकर पेट्स के कैद रहने वाली लाइफ पर एक फिल्म बनाई है। जो वाकई इमोशनल कर देने वाली है। फ़िल्म में आप शजा मोरानी की इमोशनल (Emotional) कर देने वाली राइटिंग और श्रद्धा कपूर की खूबसूरत आवाज सुन सकते हैं। वीडियो में शेरनी का छोटा बच्चा अपनी मां से अपनी खुशियों और आज़ादी को लेकर क्या बाते करता है वो आप इसमें देख पाएंगे। 

 #Lockdownzoos के इस पहल के साथ शजा और श्रद्धा कपूर लोगों को ये मैसेज देना चाहती हैं कि जब हम कुछ ही दिनों में इस लॉकडाउन में इतने परेशान हो गए हैं। हम बाहर जाना चाहते हैं, घूमना चाहते हैं, हम मेंटली काफी कमजोर हो चुके हैं, तो सोचिए उन पेट्स और एनिमल का क्या जिन्हें हमने बिना किसी कसूर के कैद कर रखा हुआ है।

वो भी इस तरह की आजादी की उम्मीद कर रहे होंगे। उनका भी एक ही सवाल है की उन्हे उनकी आजादी कब मिलेगी। वो कब खुलकर भाग पाएंगे, दौड़ पाएंगे,कब इन बंदिशों से निकलकर अपनी दुनिया को फिर से पा सकेंगे।

 आपको बता दें कि शज़ा मोरानी अभी हाल ही में कोरोना की जंग जीतकर आई हैं। उनके साथ उनकी बहन ज़ोया और पापा करीम मोरानी भी कोरोना की चपेट में आ गए थे, लेकिन उन्होंने कोरोना को हराकर सभी को इंस्पायर किया है। साथ ही प्लाज्मा थेरेपी के लिए भी ज़ोया ने आगे बढ़कर ब्लड डोनेट किया है।

Related Story