70 के दशक की 10 एक्ट्रेसेस जिनका लुक पूरी तरह से बदल गया है। देखेंगे तो पहचान नहीं पाएंगे।

By Neetu July 21, 2020, 3:24 p.m. 1k

पूजा राजपूत –हिन्दी फिल्मों की अभिनेत्रियां अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं। 70 के दशक में भी कई ऐसी अभिनेत्रियां रही हैं, जिन्होने अपनी बेमिसाल खूबसूरती से लाखों लोगों को अपना दिवाना बनाया। लेकिन वो कहते हैं ना कि वक्त सबकुछ बदल देता है। बीते ज़माने की ये अभिनेत्रियां जिन्हें कभी सुंदरता की मिसाल कहा जाता था, वह अब इस कदर बदल गई हैं कि उन्हें पहचानना भी मुश्किल हो जाएगा।

मुमताज़- 

एक जमाने में लोगों के दिलों पर राज करने वाली मुमताज अपनी शादी के बाद से ही लंदन में रह रही हैं। हाल ही में वह अपनी मौत की झूठी खबरों की वजह से अचानक सुर्खियों में छा गई थीं। 72 साल की हो चुकी मुमताज़ बिल्कुल ठीक हैं, लेकिन वह अब इतनी बदल गई हैं कि उन्हें पहचानना मुश्किल हो जाता है।

जीनत अमान-

बॉलीवुड की बोल्ड और बिंदास अभिनेत्री जीनत अमान ने अपने ग्लैमर की बदौलत 70 के दशक में पर्दे पर राज किया था। लेकिन अब जीनत पूरी तरह से पर्दे से दूर हैं। 68 साल की हो चुकी जीनत का लुक भी काफी बदल गया है। 

रीना रॉय-

70 के दौर में रीना रॉय उन अभिनेत्रियों में से एक थीं, जिनकी बड़ी-बड़ी आंखें सभी का ध्यान आकर्षित करती थी, लेकिन आज रीना इस कदर बदल चुकी हैं कि सामने आने पर आपके लिए उन्हें पहचानना भी मुश्किल हो जाएगा। 63 साल की रीना अब ऐसे दिखती हैं। रीना ने साल 2000 में फिल्म रिफ्यूजी में काम किया था। जिसके बाद से ही वह पर्दे से गायब हैं।

रंजीता –

‘अख्खियों के झरोखे से’ और ‘सत्ते पर सत्ता’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी अभिनेत्री रंजीता ने अपनी सादगी से सभी का दिल जीता था। 63 साल की हो चुकी रंजीता भी फिल्मों से ब्रेक ले चुकी हैं। 1 साल पहले रंजीता उस वक्त सुर्खियों में छाई थीं, जब उनके पति राज मसंद ने अपने बेटे और एक्ट्रेस पत्नी पर उनके साथ मारपीट करने का आरोप लगाया था। हांलाकि बाद में यह विवाद सुलझ गया था।

टीना मुनीम-

देश के सबसे अमीर घराने की बहू टीना मुनीम भी काफी बदल चुकी हैं। बिजनेसमैन अनील अंबानी से शादी करने के बाद टीना मुनीम ने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया था। 63 साल की टीना अब ऐसी दिखती हैं।

राखी- 

20 की उम्र में बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली राखी ने फिल्मों में लंबी पारी खेली है। लीड हिरोइन से लेकर राखी ने फिल्मों में मां और दादी के रोल भी प्ले किए। हांलाकि 72 साल की राखी अब काम से ब्रेक ले चुकी हैं, और ज्यादातर वक्त अपने फार्महाउस पर ही बिताती हैं। राखी भी अब इतनी बदल चुकी हैं कि उन्हें पहचानना मुश्किल है।

जया बच्चन-

‘शोले’, ‘सिलसिला’ और ‘अभिमान’ की मासूम जया बच्चन भी अब काफी बदल चुकी हैं। 72 साल की हो चुकीं जया आज भी एक्टिव हैं। बढ़ती उम्र ने जया बच्चन की खूबसूरती में क्या बदलाव किये हैं, यह अक्सर देखने को मिलता रहता है।

सुलक्षणा पंडित-

'खानदान', 'राज़' और 'धर्म कांटा' जैसी फिल्मों में नज़र आई अभिनेत्री सुलक्षणा पंडित की निज़ी जिंदगी काफी उथल-पुथल भरी रही है। अभिनेता संजीव कुमार को चाहने वाली सुलक्षणा पंडित उनके निधन के बाद इस तरह टूटी थीं, कि खुद को कभी संभाल नहीं पाईं। वह अब ऐसी दिखती हैं।

 बबिता –

करिश्मा कपूर और करीना कपूर की मम्मी बबिता 70 के दौर की सबसे खूबसूरत हिरोइन रहीं। लेकिन अब वह इतनी बदल गई हैं कि कोई नहीं कह सकता कि कभी वह ऐसी दिखतीं थीं।

नीतू कपूर-

नीतू कपूर उन अभिनेत्रियों में से हैं, जिन्होने अपनी खूबसूरती को संभालकर रखा है। हांलाकि बढ़ती उम्र ने नीतू कपूर पर भी असर दिखाया है, बावजूद इसके वह आज भी ब्यूटीफुल दिखती हैं।

Related Story