हाथीराम ने जमाया रंग, प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा के पाताल लोक में है दम !

By Neetu May 15, 2020, 7:03 p.m. 1k

नीतू कुमार - कोरोनावायरस के कहर में सिनेमाघरों को बंद हुए करीब 2 महीने से ज्यादा हो गए। ऐसे में मनोरंजन प्रेमियों का सहारा छोटा पर्दा ही रह गया है। डिजिटल प्लेटफॉर्म्स इस दौरान लोगों की बोरियत को मिटाने में सबसे मददगार साबित हो रहे हैं। प्राइम वीडियो पर पाताल लोक ( Patal Lok) स्ट्रीम हो गया है। इस बेवसीरिज की लंबे समय से चर्चा थी, लॉकडाउन में बोरियत दूर हो इस वजह से पाताल लोक का इंतजार कर रहे थे। पाताल लोक प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम हो चुका है। अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma)  ने 'पाताल लोक' से बतौर प्रोड्यूसर डिजिटल प्लेटफॉर्म पर एंट्री मारी है। जयदीप अहलावत ( Jaideep Ahlawat ), नीरज काबी और अभिषेक बनर्जी जैसे उम्दा एक्टर्स की वजह से पाताल लोक ( Patal Lok Review ) की चर्चा हो रही है। वहीं सोशल मीडिया पर भी  ये बेव सीरिज तारीफ बटोर रही है। 

कहानी - पाताल लोक का मुख्य किरदार दिल्ली का जाट पुलिस इंस्पेक्टर हाथीराम चौधरी ( Jaideep Ahlawat ) है । दिल्ली के यमुनापार थाने में पोस्टिंग है। हाथीराम के मुताबिक,  दुनिया में तीन लोक हैं। स्वर्ग लोक- जहां अमीर लोग रहते हैं। धरती लोक- जहां वह रहता है। पाताल लोक- जहां कीड़े ( अपराधी ) रहते हैं । इसी दौरान हाथीराम और उसके साथ के एक पुलिस कर्मी 4 अपराधियों को गिरफ्तार करते हैं। इन पर मीडिया के जाने माने चेहरा संजीव मेहरा (नीरज काबी) की हत्या की साजिश का आरोप है। ये केस हाथीराम को सौंपा जाता है। केस की छानबीन चल ही रही होती है कि मामला सीबीआई को सौंप दिया जाता है। इस मामले में हाथीराम खुद को हारा हुआ महसूस करता है। परिवार में हालात ठीक नहीं। उसका बेटा उसकी इज्जत नहीं करता। अपने परिवार और साथियों के बीच हीरो बने रहने के लिए वो केस की जड़ तक जाने की कोशिश करता है। क्या हाथीराम  अपने मकसद में कामयाब हो पाता है ? क्या वो पाताल लोक के कीड़ों का सफाया कर पाता है। पूरी कहानी जानने के लिए आपको ये बेवसीरिज  देखनी होगी। 

हमारी राय - जयदीप अहलावत कमाल के अभिनेता है। हाथीराम के किरदार को उन्होंने निभाया नहीं बल्कि जीया है। पाताल लोक की रूह आप उन्हें कह सकते हैं। हथौड़ा त्यागी के किरदार में अभिषेक बनर्जी भी दिल जीतते हैं। डॉयलॉग्स उनके हिस्से में बहुत नहीं है लेकिन चेहरे पर भाव गजब का रहता है। लोगों के मन में डर पैदा करने में सफल रहे हैं। नीरज काबी ने भी अपना रोल उम्दा तरीके से निभाया है, उनका रोल भी दिलचस्प है। सुदीप शर्मा का निर्देशन शानदार हैं। अपनी प्रतिभा वो 'उड़ता पंजाब' और 'एनएच 10' जैसी फिल्मों में पहले भी दिखा चुके हैं और इस बार भी अपने काम से प्रभावित कर रहे हैं। इस सीरिज उन्होंने इस तरह से बनाया है कि एक एपीसोड देखने के बाद आप पूरी सीरिज देखने बैठ जाते हैं। हर एपीसोड के बाद आपकी दिलचस्पी इसमें बढ़ती चली जाती है। हमारी तरफ से इस बेवसीरिज को 3.5 स्टार । 

 

Related Story