बर्थडे स्पेशल: लॉकडाउन में हिमेश रेश्मिया ने तैयार किए 300 नए गाने, जल्द होंगे रिलीज

By Aditi July 23, 2020, 1:05 p.m. 1k

बॉलीवुड म्यूजिक कंपोजर और सिंगर हिमेश रेशमिया आज अपना 47वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। गुजरात में जन्‍मे हिमेश हिंदी फिल्‍म इंडस्‍ट्री के पहले ऐसे सिंगर हैं जिन्हें उनके पहले डेब्‍यू गाने के लिए फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू सिंगर अवॉर्ड से नवाजा गया था। हिमेश अपने गानों के चलते खूब चर्चा में रहते हैं। उन्होंने बॉलीवुड में कई फिल्मों में सुपरहिट म्यूजिक दिया है जो काफी हिट साबित हुआ है। हिमेश ने हाल ही में म्यूजिक कंपोजर राजेश रोशन के एमएक्स प्लेयर टाइम्स ऑफ म्यूजिक के साथ हाथ मिलाया है और वे अपने एक बड़े प्रोजेक्ट को लेकर चर्चा में हैं। 

हाल ही में हिमेश ने बताया था कि लॉकडाउन के दौरान घर में रहते हुए उन्‍होंने 300 नए गाने कंपोज कर दिए। उन्‍होंने बताया कि एक बड़े प्रॉजेक्ट के तहत 700 गाने कंपोज करने हैं जिनमें 300 गाने लॉकडाउन में ही कंपोज कर दिए हैं। आपको बता दें कि हिमेश रेशमिया ने बॉलीवुड में सलमान खान की कई फिल्म प्यार किया तो डरना क्या से अपने करियर की शुरूआत की थी। उन्होंने 2007 में फिल्म 'आपका सुरूर' से अपने एक्टिंग के सफर को शुरू किया था।

 

'आशिक बनाया आपने', 'झलक दिखला जा' जैसे सुपरहिट गाने बॉलीवुड को देने वाले हिमेश का पहला एल्बम 'आप का सुरूर' इंडियन म्यूजिक इंडस्ट्री के इतिहास में सबसे ज्यादा बिकने वाला एल्बम है,जिसके बाद कई फिल्मों में म्यूजिक दिया है और टीवी पर बतौर जज भी नजर आ चुके है। बीते दिनों हिमेश ने हैपी हार्डी एंड हीर नाम की फिल्म से वापस की थी। हालाकि ये फिल्म पर्दे पर खास कमाल नहीं कर पाई।

बता दें साल 2018 को टीवी एक्ट्रेस सोनिया कपूर के साथ शादी की थी। इस कपल ने घर की छत पर ही परिवार और दोस्तों के बीच सात फेरे लिए थे। सोनिया कपूर 'कृष्णा', 'सती', 'किट्टी पार्टी', 'रीमिक्स', 'यस बॉस' और 'कैसा ये प्यार है' जैसे टीवी सीरियल में नजर आ चुकी हैं। ये हिमेश की दूसरी शादी है। 2017 में हिमेश ने शादी के 22 साल बाद पहली पत्नी कोमल को तलाक दिया था। 

Related Story