शत्रुघ्न सिन्हा ने गोविंदा को लेकर किया बड़ा खुलासा, कहा- वो बॉलीवुड की गैंगबाजी का शिकार हो गए !

By Arunima July 27, 2020, 7:20 p.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से ही फिल्म इंडस्ट्री में नेपोटिज्म की जंग छिड़ चुकी है। नेपोटिज्म को लेकर दो गुट बंटे हुए नजर आ रहे हैं। ट्विटर पर सेलिब्रिटीज के बीच भाई-भतीजावाद को लेकर एक बहस छिड़ पड़ी है। हाल ही में एक इंटरव्यू में एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने बताया कि बुरे वक्त में गोविंदा (Govinda) को भी बॉलीवुड में अलग-थलग कर दिया गया था।

इस बार में बात करते हुए शत्रुघ्न ने कहा कि गोविंदा अपने आप में कंप्लीट एक्टर थे लेकिन उनका बुरा दौर आने के बाद बॉलीवुड में उन्हें बिल्कुल अलग छोड़ दिया गया। उन्होंने कहा कि किशोर कुमार, सोनू निगम जैसे अन्य लोगों की तरह गोविंदा ने भी आर्टिस्ट के तौर पर खुद के विकसित किया। उन्होंने कहा कि गोविंदा अपनी बेहतरीन एक्टिंग और डांस परफॉर्मेंस के बलबूते खुद में एक इंस्टीट्यूशन बन गए। शत्रुघ्न सिन्हा ने बताया कि गोविंदा की कुछ फिल्मों का प्रॉडक्शन कुछ लोगों ने जानबूझकर लटकाया था और इसके कारण उन्हें अपने करियर में भी काफी नुकसान उठाना पड़ा।

शत्रुघ्न सिन्हा ने आगे कहा कि- ''मैं और मेरे बड़े भाई धर्मेंद्र हमेशा ऐसे ग्रुप्स से दूर रहा करते थे।'' उन्होंने उदाहरण के तौर पर गोविंदा का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि- ''गोविंदा अपने समय के बेहतरीन एक्टर्स में से एक थे। मगर आज उन्हें भुला दिया गया है क्योंकि वो भी ग्रुपिज्म का शिकार हो गए थे। वो बहुत प्रतिभाशाली रहे हैं और उन्होंने बहुत से लोगों को प्रेरित किया है। मगर जब गोविंदा का मुश्किल वक्त शुरू हुआ तो लोगों ने उनसे दूरी बनानी शुरू कर दी। 

शत्रुघ्न सिन्हा ने बॉलिवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत का भी खुलकर समर्थन किया। उन्होंने कहा कि बहुत से लोग कंगना के खिलाफ बोलते हैं क्योंकि सच्चाई यह है कि वो भीतर ही भीतर कंगना की सफलता से जलते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे जलने वाले लोगों के बगैर समर्थन और आशीर्वाद के भी कंगना बहुत आगे चली गईं और उन्होंने अपने करियर में एक मुकाम बनाया है।

Related Story