Happy Birthdauy Gauri Khan: नीता अंबानी से लेकर आलिया भट्ट समेत इन स्टार्स के घरों को गौरी खान ने सजाया है

By Aditi Oct. 8, 2021, 4:25 p.m. 1k

मुबंई | बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) पत्नी और सक्सेस बिजनेस वुमैन गौरी खान (Gauri Khan) पूरे 51वां साल की हो चुकी हैं। गौरी खान (Gauri Khan) आज अपनी एक अगल पहचान बनाई हुई हैं। गौरी एक क्सेस बिजनेस वुमैन हैं जिन्होंने अपनी इंटीरियर डिजाइनिंग कंपनी की मालिक है। गौरी खान डिजाइन नाम का उनका आर्कीटेक्‍चर स्‍टूडियो मुंबई के जुहू में बना है। इस समय गौरी खान डिजाइन के शोरूम मुंबई समेत दिल्‍ली और चंडीगढ़ में भी मौजूद हैं। गौरी खान बॉलीवुड स्टार्स की पसंदीदा इंटीरियर डिजाइनर भी हैं। चलिए आज आपको बताते हैं  कुछ सबसे शानदार और महंगे सेलिब्रिटी घरों के बारे में जिन्हें गौरी खान ने डिजाइन किया है। 

रणबीर कपूर

रणबीर कपूर बांद्रा के वास्तु पाली हिल में एक आलीशान बैचलर पैड में रहते हैं, जिसे उन्होंने 35 करोड़ में खरीदा था। गौरी खान द्वारा किए गए उनके  घर के अंदरूनी हिस्से दीवारों पर पेस्टल रंग, एक आरामदायक सोफा और छत के एक बड़े सुनहरे झूमर के साथ पूरा होता है। गौरी खान ने रणबीर के मुताबिक उनके घर का इंटीरियर तैयार किया है। 

जैकलीन फर्नांडीज

इस लिस्ट में दूसरा नाम जैकलीन का है। 2018 में श्रीलंकन ब्यूटी जैकलिन फर्नांडिस के घर को गौरी खान ने सजाया था। जैकलीन के घर में उनका पसंदीदा स्थान लिविंग रूम को कहा जाता है, जहां वह किताबें और स्क्रिप्ट पढ़ती हैं। कमरे में एक फैंसी सीढ़ी को डिज़ाइन किया गया है जहां मैगज़ीन होल्डर भी बनाया  गया है ,एक बुक शेल्फ और सीलिंग लैंप के साथ दीवारों पर सुंदर आर्टवर्क के साथ सजाया गया है । 

सिद्धार्थ मल्होत्रा

मुंबई के पाली हिल में स्थित सिद्धार्थ मल्होत्रा का आलीशान बैचलर पैड भी गौरी खान ने डिजाइन किया है । सिद्धार्थ के आलीशान घर में चेवरोलीन फ्लोरिंग,डिफरेंट लाइटिंग और स्टाइलिश वॉलपेपर और वुडन वर्क के साथ पूरा किया गया है । सिद्धार्थ के घर में वुडेन टेबल,ब्राउन और ग्रे शेड के सोफे ,दीवारों पर कुछ तस्वीरों और पेंटिंग के साथ घर का लुक एलिगेंट रखा गया है। 

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट के नए अपार्टमेंट के अंदरूनी हिस्से जो उन्होंने 2020  में 32  करोड़ रुपये में खरीदा था ,उसे  गौरी खान तैयार कर रही हैं । यह बांद्रा के वास्तु पाली हिल कॉम्प्लेक्स में स्थित 2,460 वर्ग फुट का अपार्टमेंट है, वही कॉम्प्लेक्स जहां रणबीर कपूर रहते हैं। आलिया भट्ट को गौरी खान द्वारा डिजाइन की गई उनकी ' मूविंग होम ' भी मिल गई । हम उस वैनिटी वैन की बात कर रहे है जिसके अंदर आलिशान डिस्को वाइब बनाई गई हैं। 

करण जौहर

 

करण जौहर कार्टर रोड पर 8000  वर्गफुट के डुप्लेक्स में रहते हैं जिसमें एक विशाल छत शामिल है जो होस्ट पार्टियों के लिए परफेक्ट है और अपने बच्चों रूही और यश के लिए एक खूबसूरत नर्सरी है, दोनों को गौरी खान ने डिजाइन किया है । जबकि नर्सरी को व्हाइट शेड में रखा गया है तो वहीं टेरस को वुडन  और पैटर्न संगमरमर टाइल्स के साथ डिज़ाइन किया गया है जो उसे एक  शानदार लुक देता है। 

नीता अंबानी

2019 में गौरी खान ने भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के घर एंटीलिया का बार लाउंज डिजाइन किया था। इसे टॉप बेस्पोक प्रोजेक्ट्स में से एक बताते हुए गौरी खान ने सोशल मीडिया पर अपनी और नीता अंबानी की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, एंटीलिया में इस स्पेस पर काम करना इतना अविश्वसनीय अनुभव रहा है । 

शाहरुख़ खान

साउथ दिल्ली में पंचशील पार्क में फैले, शाहरुख खान और गौरी खान ने अपने घर का मेकओवर कुछ इस तरह किया है कि उसके एक-एक कोने को अपने परिवार की सुनहरी यादों से सजा दिया है। गोल्डन कलर इस घर का थीम है। वहीं एक जगह वहां एक दीवार भी है जहां शाहरुख़ के परिवार की तस्वीरों को सजाया गया है। इस घर में जब कोई रहेगा तो उसे पूरी तरह से महसूस होगा कि वो किंग खान के घर में रह रहा है। जिसे 2021 में जनता के लिए खोला जाएगा। एयरबीएनबी के साथ साझेदारी में उनका घर 13 फरवरी, 2021 को रात भर रहने के लिए उपलब्ध होगा। गौरी ने अपने बंगले मन्नत के अलावा करण जौहर का घर और ऑफिस साथ ही लंदन में कई घर और रेस्तरां डिजाइन किए हैं।   

Related Story