FWICE ने सीएम उद्धव ठाकरे को खत लिखकर मांगी फिल्म इंडस्ट्री में पोस्ट प्रोडक्शन वर्क की इजाजत !

By Aditi May 19, 2020, 9:05 p.m. 1k

कोरोना वायरस के चलते देश में 4.0 लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है। ये लॉकडाउन 31 मई तक लागू हुआ है। ऐसे में कई हर राज्यों में इस लॉकडाउन के चलते कई छूट मिली हैं। जिसे देखते हुए फेडरेशन ऑफ वेस्‍टर्न इंडिया सिनेमा एम्‍प्‍लॉयज (FWICE) ने सीएम उद्धव ठाकरे से फिल्म इंडस्ट्री में  काम शुरू करने की अनुमति मांगी हैं। उन्होंने खत के जरिए शूटिंग पूरी की जा चुकी फिल्मों  प्रोडक्‍शन काम को शुरू करवाने की अनुमति मांगी है। 

Fwice ने लिखा है कि यह 5 लाख से अधिक सदस्‍यों वाली संस्‍था है। सिनेमा जगत देश को सर्वाधिक रेवेन्‍यू देने वाली बॉडी है। तमाम फिल्मों में अनगिनत प्रोड्यूसर्स ने निवेश किया हुआ है और लॉकडाउन के चलते सब कुछ फंसा है। किसी के पास भी भविष्‍य की कोई योजना नहीं है। इसलिए हम आपके संज्ञान में यह मसला लाना चाहते हैं। इसी के साथ हमारी मांग है कि सिनेमा से संबंधित ऐसे कार्यों को पूरा करने की अनुमति दी जाए, जो अंतिम स्‍टेज पर हैं। यह कार्य बंद स्‍टूडियो में किए जाएंगे। ऐसा करने से तमाम प्रोड्यूसर्स को राहत मिलेगी। Fwice ने मुख्‍यमंत्री को पत्र के माध्‍यम से यह भी आश्‍वासन दिया है कि यह कार्य कोविड-19 लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए ही किए जाएंगे। गौरतलब है कि तमिल फिल्म इंडस्ट्री को तमिलनाडु की सरकार ने पोस्ट प्रोडक्शन वर्क की इजाजत दे दी है। 

आपको बता दें कि पिछले दो महीने से बॉलीवुड की गलियां सुनसान हैं। कई फिल्मों की शूटिंग रोकी जा चुकी हैं और कई फिल्मों की रिलीज डेट को आने वाले कुछ महीने के लिए आगे कर दिया गया है। इस साल कई फिल्में रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोरोना वायरस के कहर से इसे टाल दिया है। अक्षय कुमार की सूर्यवंशी और 'संदीप और पिंकी फरार' रिलीज होने वाली थी। वहीं सलमान खान की फिल्म राधे की शूटिंग पूरी नहीं हुई है।  

'पृथ्वीराज' की शूटिंग राजस्थान में चल रही थी जिसे भी रोक दिया गया। कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी की फिल्म भूल भुलैया-2 के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है। फिल्मों की शूटिंग के अलावा हालिया रिलीज फ़िल्मों जैसे 'बाग़ी-3' और 'अंग्रेज़ी मीडियम' की कमाई पर भी काफी असर दिखने को मिला। 

Related Story