15 गिलास पानी और स्ट्रैचिंग से मेंटेन किया है मौनी रॉय ने अपना 'जीरो फिगर'

By Arunima May 21, 2020, 11:15 a.m. 1k

लॉकडाउन के चलते बॉलीवुड सेलेब्स अपने-अपने घरों में कैद हो गए हैं। कई सेलेब्स घर पर परिवार के साथ हैं तो कई परिवार से दूर अकेले रह रहे हैं। कुछ ऐसा ही हाल है टीवी से बॉलीवुड में सफर करने वाली एक्ट्रेस मौनी राय (Mouni Roy) का। मौनी अपनी फैमली से दूर दुबई में हैं। 

छोटे पर्दे से बॉलीवुड में कदम रखने वाली एक्ट्रेस मौनी रॉय की फिटनेस का तो हर कोई दीवाना है। मगर क्या आप जानते हैं कि आखिर वह इतनी फिट कैसे हैं। बता दें कि मौनी रॉय अपनी डाइट को बहुत महत्व देती है लेकिन इसके साथ ही वह कुछ ऐसी खास एक्सरसाइज भी करती हैं, जिसकी वजह से उनका फिगर बिल्कुल परफेक्ट लगता है।

 एक्ट्रेस मौनी रॉय डांस को अपना फिटनेस मंत्र मानती हैं। जी हां, वह फिट रहने के लिए फ्री टाइम में डांस जरूर करती हैं। बॉडी को स्लिम एंड फिट रखने के लिए वह करीब 30 मिनट रोज डांस करती हैं। एक घंटे तक डांस करने से करीब 400 कैलोरी घटाई जा सकती है। यह एक तरह की एक्सरसाइज ही है जो बोरिंग भी नहीं लगती।

वह फिटनेस को ध्यान में रखते हुए स्‍ट्रेचिंग एक्सरसाइज करती हैं। स्‍ट्रेचिंग पेन को कम करने, पॉश्‍चर को ठीक करने और मसल्‍स को रिलैक्‍स करने में फायदेमंद होती है। मौनी रॉय की मानें तो वजन घटाने के लिए डाइटिंग सही नहीं है। उनके मुताबिक हर दो घंटे में कुछ न कुछ खाते रहना चाहिए। इस तरह का स्पीड मील पाचन शक्ति और मेटाबॉलिज्म को बढ़ाता है।

 हालांकि, मौनी को खाने में चाइनीज और जंक फूड बहुत पसंद है लेकिन वह एक हद तक इन चीजों का सेवन करती है। वह ज्यादा घर का बना ही भोजन करती है और हार्ड ड्रिंक्स से दूरी बनाकर रखती हैं।

 मौनी रॉय का कहना है कि फैट बर्न करने के लिए रोजाना 15-20 गिलास पानी पीना भी बहुत जरूरी है। उन्होंने बताया, 'वह सुबह जल्दी उठकर सबसे पहले फ्रैश और प्रकृति हवा लेती हैं। इसके बाद वह एक कप ग्रीन टी पीती हैं और फिर वह रनिंग एक्सरसाइज करती हैं।'

Related Story