दीपिका से लेकर प्रियंका तक इन बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने भुला दिया अपना पहला प्यार

By Aditi June 11, 2020, 6:43 p.m. 1k

ये कहावात बिलकुल सही है कि हर इंसान अपनी लाइफ में कभी न कभी प्यार जरूर करता हैं और पहला प्यार हमेशा याद भी होता है। भले ही वो लोग पहले प्यार से दूर हो गए है लेकिन कहीं न कहीं उसकी याद तो आती ही हैं। बॉलीवुड में भी कई ऐसे स्टार्स हैं जिन्हें शोहरत पाने से पहले प्यार हुआ था। हालांकि बॉलीवुड में जैसे-जैसे इन्हें नेम और फेम मिलता गया, इन्होंने अपने पहले प्यार से किनारा कर लिया। आइए हम आपको बताते हैं कि इस लिस्ट में कौन-कौन शामिल हैं। 

दीपिका पादुकोण 

बॉलीवुड की मस्तानी के नाम से मशहूर ये एक्ट्रेस दीपिका ने साल 2018 में रणवीर सिंह से शादी की हैं। दीपिका नाम यूं तो कई एक्टर्स से जुड़ा है लेकिन इसकी शुरुआत निहार पांड्या से हुई थी। जी हां फिल्मों में स्ट्रगल पीरियड के दौरान वो दीपिका मॉडल और एक्टर निहार पंड्या को डेट कर रही थी। मुबंई में अपना करियर बनाने आई दीपिका की उस दौर में निहार से मुलाकात हुई और दोनों का अफेयर शुरू हो गया था। निहार के साथ दीपिका लम्बे वक़्त तक लिव इन में भी रही लेकिन शाहरुख़ की फिल्म ओम शांति ओम की लीड हीरोइऩ बनते ही निहार से वो दूर हो गई। 

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड और हॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा भी शादी कर अपना घर बसा चुकी हैं, लेकिन एक वक्त था जब वो मॉडल असीम मर्चेन्ट की गर्लफ्रेंड हुआ करती थी। मॉडलिंग के दिनों में प्रियंका चोपड़ा असीम मर्चेंट को डेट कर रही थीं। खबरों के मुताबिक, 'मिस वर्ल्ड' का टाइटल जीतने के बाद प्रियंका ने उनसे ब्रेकअप कर लिया। असीम, प्रियंका पर एक फिल्म प्रोड्यूस करना चाहते थे, लेकिन लीगल नोटिस भेज कर पीसी ने यह फिल्म ही बंद करवा दी। वैसे, प्रियंका का असीम मर्चेंट से लेकर शाहिद कपूर तक कई लोगों से अफेयर रहा। हालांकि, ये अफेयर ज्यादा दिनों तक नहीं चले। 

अनुष्का शर्मा

इस लिस्ट में बॉलीवुड एक्ट्रेस अऩुष्का शर्मा का भी नाम है। इन दिनों वो भी शादी कर अपना घर बसा चुकी हैं, लेकिन बॉलीवुड में आने से पहले अनुष्का के ब्वॉयफ्रेंड थे जोहब युसुफ। अनुष्का की तरह ही जोहब भी एक मॉडल ही थे। दोनों की लव स्टोरी किसी से छिपी नहीं थी। दोनों एक साथ मुंबई आए और दो साल तक साथ रहे। फिर अनुष्का को फिल्म 'रब ने बना दी जोड़ी' का ऑफर मिला। इसके बाद तो बॉलीवुड में सफलता का स्वाद चखकर अनुष्का ने जोहेब को पीछे छोड़ दिया।

ऐश्वर्या राय बच्चन

जब भी बॉलीवुड की हसिना ऐश्वर्या राय का नाम आता है तो लोग सलमान खान का नाम लेते हैं, लेकिन इन सबसे पहले भी ऐश्वर्या की जिंदगी में कोई और था। दरअसल मॉडलिंग के दिनों में ऐश्वर्या राजीव मूलचंदानी को डेट करती थीं। हालांकि जैसे-जैसे ऐश्वर्या सक्सेस के करीब होती गईं, वैसे-वैसे वो इनसे दूर होती चली गईं। आज ऐश्वर्या देश की फेमस फैमिली की बहू हैं। 

कंगना रनौत 

बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत आज फिल्मी दुनिया पर राज करती हैं। एक समय था जब एक्ट्रेस ने फिल्मों में आने के लिए अपनी फैमिली को छोड़ दिया था। फिल्मी करियर के दौरान कंगना ने शेखर सुमन के बेटे अध्ययन से रिश्ता जोड़ा और सफलता की सीढ़ियां चढ़ने लगीं। हालांकि जब कंगना बॉलीवुड में ज्यादा सफल हो गईं तो उन्होंने अध्ययन से किनारा कर लिया। 

जैकलीन फर्नांडीज 

शुरुआती दिनों में जैकलीन हासन बिन राशिद अल खलीफा को डेट करती थीं। वो बहरीन के प्रिंस हैं, जो एक समय जैकलीन को दिल दे बैठे थे। हालांकि बाद में जैकलीन को बॉलीवुड आने का मौका मिल गया और धीरे-धीरे यह रिश्ता टूट गया।

अर्जुन कपूर

एक समय था जब अर्जुन कपूर सलमान खान की बहन अर्पिता खान को डेट करते थे। 2012 में डेब्यू करने से पहले अर्जुन कपूर सलमान खान की बहन अर्पिता खान को डेट कर रहे थे। अर्जुन और अर्पिता का रिश्ता काफी सीरियस था और अर्पिता खान के साथ अर्जुन कपूर ने पूरे दो साल रिश्ता निभाया था। इसे अर्जुन कई बार अपना पहला प्यार कहते हैं। अर्जुन ने अर्पिता को डेट करना तब शुरू किया जब वो 18 साल के थे और उनका वजन 140 किलो के लगभग था। इन दिनों अर्जुन कपूर सलमान खान की एक्स भाभी मलाइका को डेट कर रहे हैं और दोनों बेहद खुश भी हैं। 

आलिया भट्ट 

ब़ॉलीवुड की चुलबुली एक्ट्रेस का आलिया भट्ट का नाम यू तो कई स्टार्स के साथ जुड़ा है लेकिन बॉलीवुड में आने से पहले वो अपने बचपन के दोस्त अली दादरकर को डेट कर रही थी, लेकिन आलिया भट्ट के बॉलीवुड एंट्री के बाद ये कपल हमेशा हमेशा के लिए अलग हो गया और आज आलिया रणबीर कपूर की गर्लफ्रेंड हैं। 

रणबीर कपूर

ये उन दिनों की बात है जब रणबीर कपूर हीरो नहीं बने थे और लाइम लाइट से दूर थे। उस वक़्त रणबीर कपूर का अफेयर अवंतिका मलिक से था। दोनों के बीच 5 साल का लंबा रिश्ता रहा, मगर बात बन नहीं पाई। रणबीर, अवंतिका के इस क़दर दीवाने थे कि वो उनके शो 'जस्ट मोहब्बत' के सेट पर अक्सर पहुंच जाया करते थे। बता दें कि अवंतिका अब बॉलीवुड अभिनेता इमरान खान की बीवी हैं और एक्टिंग से ब्रेक ले चुकी हैं। बिते साल खबर आई थी की इमरान और अंवतिका अलग हो रहे हैं। 

Related Story