Film Review - स्ट्रीट डांसर 3D में अद्भूत डांस है। एक अलग दुनिया में ले जाती है फिल्म ।

By Neetu Jan. 24, 2020, 6:09 p.m. 1k

फिल्म - स्ट्रीट डांसर 3D 

कलाकार - वरुण धवन, श्रद्धा कपूर, प्रभु देवा, नोरा फतेही 

डायरेक्टर - रेमो डिसूजा 

अवधि - 2 घंटा, 35 मिनट 

रेटिंग्स - 4 स्टार

नीतू कुमार -  स्ट्रीट डांसर 3D में एक डॉयलॉग है। हम एक्‍सप्रेस करने के लिए डांस करते हैं, ना कि इम्‍प्रेस करने के लिए। स्ट्रीट डांसर 3D में जो कोरियॉग्राफी और हैरतअंगेज डांस स्टेप्स हैं वो एक्सप्रेस भी बेहतरीन तरीके से किए गए हैं और उन्हें देख आप इंप्रेस भी होते हैं। डांस -डांस और सिर्फ डांस की गाथा है स्ट्रीट डांसर 3 ( Street Dancer 3D) । वरुण धवन ( Varun Dhawan ) और श्रद्धा ( Shraddha Kapoor ) और नोरा फतेही ( Nora Fatehi ) ने अद्भूत डांस किया है। रेमो डिसूजा की यह फिल्म डांस के मामले में उनकी पिछली डांस बेस्ड फिल्म फिल्म 'एबीसीडी 2' से बहुत बेहतर है। फिल्म को बहुत बड़े लेवल पर शूट किया गया है। 

यह भी पढ़ें:-गर्लफ्रेंड श्रद्धा कपूर की फिल्म स्ट्रीट डांसर 3डी देखने पहुंचे रोहन श्रेष्ठा, वायरल हुईं तस्वीर

कहानी - सहज ( वरुण धवन ) अपने मम्मी पापा और बड़े भाई इंदर ( पुनीत पाठक) के साथ लंदन में रहता है। इंदर  स्ट्रीट डांसर ग्रुप का लीडर होता है लेकिन डांस कॉम्पटीशन में वो घायल हो जाता है। इंदर के घुटने खराब हो जाते हैं और अब सहज अपने भाई का सपना पूरा करना चाहता है। स्ट्रीट डांसर ग्रुप का मुकाबला आए दिन पाकिस्तान के रूल ब्रेकर्स डांस ग्रुप से होता रहता है।  इनायत ( श्रद्धा कपूर ) पाकिस्तानी डांस ग्रुप की लीडर होती है। आए दिन हिंदुस्तानी स्ट्रीट डांसर्स और पाकिस्तानी रूल ब्रेकर्स एक दूसरे से झगड़ते हैं।  एक रेस्टोरेंट के ओनर राम प्रसाद (प्रभुदेवा) के यहां दोनों ग्रुप क्रिकेट मैच देख रही होती है, तभी आपस में दोनों ग्रुप की लड़ाई हो जाती है। उसी दौरान इनायत को पता चलता है कि राम प्रसाद इंडिया, पाकिस्तान और दूसरे मुल्को से आए बेरोजगारों और भूखे लोगों को खाना खिलाता है। राम प्रसाद और इनायत मिलकर उन्हें वापस उनके देश भेजना चाहते हैं लेकिन इसके लिए काफी पैसो की जरूरत होगी। इन ग्रुप्स को जब पता चलता है कि वहां दुनिया का सबसे बड़ा डांस कॉम्पिटिशन होने जा रहा है, तो वे सभी अपने-अपने मकसद के लिए उसे किसी भी कीमत पर जीतना चाहते हैं। असल में उस डांस कॉम्पिटिशन की प्राइज मनी बहुत ज्यादा है। राम प्रसाद चाहता है कि सहज और इनायत एक टीम बनकर इस डांस कॉम्पिटिशन में भाग लें लेकिन सहज अपनी गर्लफ्रेंड बुबु ( नोरा फतेही ) के साथ इग्लैंड के रॉयल डांस ग्रुप में शामिल हो जाता है लेकिन बाद में सहज की वजह से पाकिस्तानी और हिदुस्तानी ग्रुप एक साथ मिलकर डांस करते हैं। आखिर क्यों सहज अपने दुश्मनों को दोस्त बना लेता है ये जानने के लिए आप फिल्म देखिए । 

हमारी राय  - वरुण धवन उम्दा डांसर हैं। पूरे लय में दिल से नाचते हैं। फिल्म के लिए उन्होंने जो मेहनत की है वो पर्दे पर साफ दिखती है। वरुण की एक्टिंग भी प्रभावित करती है। श्रद्धा कपूर का डांस और अभिनय दोनों लाजवाब हैं। नोरा फतेही पर्दे पर बिजली की तरह नाचती हुईं दिखीं। उनका डांस सब पर भारी रहा।  निर्देशक रेमो ने फिल्म में एक से बढ़कर एक डांस फॉर्म्स को डाला है। नौजवानों को ये फिल्म बहुत पसंद आएगी। वरुण धवन के फैंस भी फिल्म का पूरा मजा ले सकेंगे। फिल्म का सेकेंड हाफ पहले हिस्से के मुकाबले कहीं ज्यादा अच्छा है । वहीं स्ट्रीट डांसर 3D डांस के आगे कहानी बिखरती नजर आती है।  फिल्म के लोकेशन्स और कैमरा वर्क गजब हैं। वहीं संगीत की बात करें तो वो धूम मचाने वाला है। हमारी तरफ से फिल्म को 4 स्टार। 

 

Related Story