गे रिश्ते को हंसाते हुए समझाने की कोशिश है शुभ मंगल ज्यादा सावधान !

By Neetu Feb. 21, 2020, 5:05 p.m. 1k

फिल्म - शुभ मंगल ज्यादा सावधान 

कलाकार - आयुष्मान खुराना, जितेन्द्र कुमार, गजानन राव, नीना गुप्ता 

डायरेक्टर - हितेश केवल्या 

रेटिंग्स - 4 स्टार  

नीतू कुमार  - आयुष्मान खुराना ( Ayushmann Khurrana )  ने बॉलीवुड की हवा बदल दी है। बदलाव की ऐसी बयार ले आए हैं  कि लोगों को वो तमाम फिल्में पंसद आने लगी हैं जिसे करने से बॉलीवुड के दूसरे हीरो बचते रहे हैं। विक्की डोनर से लेकर शुभ मंगल ज्यादा सावधान तक आयुष्मान ने बहुत से चैलेंजिंग रोल्स किए। उनकी फिल्में अलग होती है और ये दर्शकों को पसंद आ रही हैं। हिंदी फिल्मों का गे नायक अब तक अपराध बोध से ग्रसित होता था लेकिन यहां तो वो खुलेआम स्वीकार कर रहा है कि वो समलैंगिक है। साथ ही ये भी संदेश दे रहा है कि वो नहीं बदलेगा समाज अपनी सोच बदले। शुभ मगंल ज्यादा सावधान ( Shubh Mangal Jyada Saavdhan समलैंगिक रिश्ते पर बनी फिल्म है और इसे कॉमेडी के तड़के के साथ दर्शकों के सामने परोसा गया है। 

कहानी - कार्तिक सिंह ( आयुष्मान खुराना  Ayushmann Khurrana  ) और अमन त्रिपाठी ( जितेन्द्र कुमार Jitendra Kumar ) गे रिलेशनशिप में हैं। अमन के परिवार वालों को जब पता चला है कि उनका बेटा गे है तो घर में कोहराम मच जाता है। पिता शंकर त्रिपाठी ( गजानन राव Gajraj Rao ) और मां सुनैना त्रिपाठी ( नीना गुप्ता Neena Gupta )  को सदमा लग जाता है  छोटे शहर का मध्यमवर्गीय परिवार सोचता है कि बेटे की शादी करवा देंगे तो सब ठीक हो जाएगा। अमन के माता-पिता ही नहीं चाचा चाची भी उसे कार्तिक से अलग करने के प्रयास में जुट जाते हैं। यहां तक कि कार्तिक को मारा-पीटा जाता है। मां अमन को समझाने की भी कोशिश करती है कि इस बीमारी का इलाज हो सकता है। मां इसके लिए पंडित और कर्मकांड का भी सहारा लेती है।  पिता खुदकुशी की कोशिश और  धमकी देकर अमन को शादी करने पर मजबूर भी कर देते हैं। पिता और परिवार के लिए अमन शादी करने को राजी हो जाता है। मगर कार्तिक अपने प्यार को छोड़ना नहीं चाहता।  क्या कार्तिक और अमन के समलैंगिक रिश्ते की जीत हो पाती है ? क्या अमन के माता-पिता इस रिश्ते को स्वीकारेंगे। ये जानने के लिए आप इस फिल्म को सिनेमाघरों में देखिए।  

हमारी राय -  आयुष्मान खुराना बेहतरीन एक्टर हैं और कार्तिक के किरदार में वो खूब जंचे हैं। गे के रोल को उन्होंने बहुत बढ़िया से निभाया है। फिल्म के दूसरे हीरो जितेन्द्र कुमार का काम भी शानदार है। जितेन्द्र कहीं भी आयुष्मान से कमजोर नहीं दिखें । बधाई हो की तरह नीना गुप्ता और गजराव राव की जोड़ी भी खूब हंसाती है। दोनों ने कॉमेडी के साथ-साथ इमोशनल सीन्स में बढ़िया काम किया है। चाचा और चाची के किरदार में मनु और सुनीता की जोड़ी बहुत मजेदार है। निर्देशक हितेश केवल ले ने समलैंगिकता जैसे संवेदनशील मुद्दे को कॉमेडी और इमोशन्स के साथ समझाया है।  फिल्म को अच्छी तरह से संभाला है। हितेश केवल्या ने फिल्म की कहानी और संवाद भी लिखे हैं। उनका काम शानदार है । शुभ मंगल ज्यादा सावधान 25-30 करोड़ में बनी है और इसका हिट होना तय है। फिल्म को हमारी तरफ से 4 स्टार।    

 

 

Related Story