Film Review - भूत द हॉन्टेड शिप बहुत डराती है, फिल्म देखकर चीख पड़ेंगे

By Neetu Feb. 21, 2020, 3:42 p.m. 1k

फिल्म -  भूत पार्ट 1-  द हॉन्टेड शिप  

कलाकार -  विक्की कौशल, भूमि पेडनेकर, आशुतोष राणा, मेहर विज 

डायरेक्टर - भानू प्रताप सिंह  

रेटिंग्स - 3 स्टार  

नीतू कुमार  -  भूत द हॉन्टेड शिप ...( Bhoot The Haunted Ship ) नाम से ही जाहिर है कि फिल्म एक भूतहा जहाज के बारे में है। आमतौर पर हिंदी फिल्मों में भूत की कहानी किसी महल, घर, गेस्ट हाऊस या फिर होटल से शुरू होती है । करण जौहर ( Karan Johar ) की फिल्म में भूत एक वीरान और विशालकाय जहाज पर है। भूत द हॉन्डेट शिप बॉलीवुड की दूसरी हॉरर फिल्मों से अलग है। राम गोपाल वर्मा ने फिल्म इंडस्ट्री को बहुत सी हॉरर फिल्में दी हैं। भानू प्रताप सिंह के डायरक्शन में बनी भूत द हॉन्डेट शिप उनकी फिल्मों की कमी को पूरी करती नजर आई। विक्की कौशल ( Vicky Kaushal ) स्टारर ये हॉरर फिल्म कई बार आपके रोंगटे खड़े कर देती है। 

कहानी  - फिल्म शुरू होती है सी बर्ड शिप पर मौजूद एक कैप्टन के परिवार से । 3 साल की बेटी का अंजना ( मेहर विज)  नाम की महिला वीडियो बना रही होती है। बर्थडे पार्टी के दौरान बच्ची को शिप के निचले हिस्से से आवाज सुनाई देती है। बच्ची उस आवाज के पीछे जाती है और फिर एक साया उसे दबोच लेता है। उसके बाद फिल्म 12 साल आगे बढ़ जाती है। सी बर्ड जहाज 12 साल बाद वीरान हो चुका है और अपने आप वो मुंबई के जूहू बीच पर आ जाता है। विशाल शिप को वहां से हटाने की जिम्मेदारी पृथ्वी  ( विक्की कौशल Vicky Kaushal ) को दी जाती है। पृथ्वी अवसाद से घिरा शख्स है। एक हादसे में वो अपनी पत्नी सपना ( भूमि पेडनेकर Bhumi Pednekar ) और बेटी को खो चुका है। आए दिन उसे अपने घर में बेटी और पत्नी का साया नजर आता है। वो जब सीबर्ड शिप की छानबीन करने जाता है तो पहले ही दिन उसे एहसास हो जाता है कि शिप पर भूत है। उसे एक 15 साल की लड़की दिखाई देती है। इससे पहले शिप पर एक प्रेमी जोड़े को भूत मार डालता है। भूत कई बार विक्की पर हमला तो करता है लेकिन उसकी जान नहीं लेता । पृथ्वी को शिप पर कुछ डीवीडी और कागजात मिलते हैं। शिप पर भूत के रहस्य को तलाशने में वो प्रो जोशी ( आशुतोष राणा ) की मदद लेता है। जहाज पर 15 साल की लड़की जो दिखाई देती है उसका सच क्या है ये जानने के लिए आप फिल्म देखिए।  

हमारी राय -  भूत पार्ट वन - द हॉन्टेड ( Bhoot Part One - The Haunted Ship )  शिप  में कई सीन्स बहुत डरावने हैं।  डरावने दृश्यों पर बढ़िया काम किया गया है। फिल्म का बैक ग्राउंड म्यूजिक बढ़िया है। हॉरर सीन्स पर म्यूजिक पर अच्छा असर है। फिल्म की कहानी को थोड़ा और दिलचस्प बनाया जा सकता था। विक्की कौशल ने अपना काम उम्दा किया है। उनकी एक्टिंग बेहतरीन है। डायरेक्टर भानू प्रताप सिंह की ये पहली फिल्म है और उस हिसाब से उन्होंने फिल्म को मजबूती से संभाला है। भूमि पेडनेकर भूत पार्ट वन - द हॉन्टेड शिप में कैमियो रोल में हैं। आशुतोष राणा का रोल भी उतना सटीक नहीं है। प्रोड्यूसर करण जौहर ने फिल्म काल के 14 साल बाद हॉरर फिल्म में हाथ लगाया है और एक अलग तरह की डरावनी फिल्म वो लेकर आए हैं।  अगर आपको हॉरर फिल्में पसंद हैं तो आप जरूर देखिए भूत द हॉन्टेड शिप । हमारी तरफ से फिल्म को 3 स्टार ।  

Related Story